कोसी पुनर्वास योजना के बचे कार्य जल्द हो सकते हैं पूरे

संवाददाता/27/12/2012
कोसी के क्षेत्र में कोसी पुनर्वास योजना के मामले में सहरसा और सुपौल की स्थिति भले ही संतोषप्रद दर्ज की जा रही हो, पर मधेपुरा के पीड़ित अब भी उजड़े घर के संवारने के इंतजार में हैं. आज जिला मुख्यालय स्थित डीआरडीए के सभागार में कोसी पुनर्वास योजना की एक बड़ी बैठक हुई जिसमें अब तक हुए कार्यों की समीक्षा करने के बाद अब कार्य तीव्र गति से पूरा करने का निर्देश दिया गया.
            बैठक राज्य के कोसी पुनर्वास योजना के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अजय कुमार यादव की अध्यक्षता में हुई जिसमें मधेपुरा के जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार तथा सदर एसडीओ संजय कुमार निराला के अलावे योजना से जुड़े सभी कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित थे. कोसी पुनर्वास योजना से जुड़े राजमिस्त्री, सोशल वर्कर, केएसके, इंजीनियर, जिला समन्वयक तथा सभी प्रखंड के बीडीओ से इस योजना से जुडी समस्याओं पर विमर्श कर उसके समाधान के लिए कार्यवाही करने हेतु आवश्यक दिशानिर्देश प्रोजेक्ट डायरेक्टर अजय कुमार यादव ने दिया.
            इस बैठक में लिए गए मुख्य निर्णय से अवगत कराते हुए एसडीओ संजय कुमार निराला ने बताया कि अब कोसी पुनर्वास योजना के इस प्रोजेक्ट को ORDC की बजाय जिले के पदाधिकारी ही संचालित करेंगे. सम्बंधित बैंक खाता खोलने से लेकर निकासी तक की प्रक्रिया को अतिशीघ्र पूरा किया जाएगा और टारगेट पूरा करने के लिए एक महीने का अल्टीमेटम सम्बंधित अधिकारियों को दिया गया है.
कोसी पुनर्वास योजना के बचे कार्य जल्द हो सकते हैं पूरे कोसी पुनर्वास योजना के बचे कार्य जल्द हो सकते हैं पूरे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 27, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.