गबन करने वाले इंजीनियर पर हो एफआईआर

संवाददाता/06/12/2012
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत कोशी प्रमंडलीय भ्रष्टाचार निवारण संगठन के बैनर तले संगठनके कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यालय के समक्ष धरना देकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी दोषी पदाधिकारियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज किये जाने की मांग कर रहे थे. संगठन के अध्यक्ष राजीव जोशी ने कहा कि घैलाढ़ क्षेत्र के उनतीस विद्यालयों में वर्ष 2007-08 में प्रति विद्यालय की दर से चालीस हजार रूपये की निकासी विभाग के अभियंता द्वारा कर ली गयी पर किसी विद्यालय में शौचालय का निर्माण नहीं किया गया. इस सम्बन्ध में कार्यपालक अभियंता, जिला पदाधिकारी समेत अन्य वरीय पदाधिकारी को कई बार आवेदन दिया गया पर कोई कार्यवाही नहीं हुई और गबन करने वाले इंजीनियर के खिलाफ एफआईआर अब तक दर्ज नहीं किया गया है. इसी तरह बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में पांच सौ एक टीलानुमा चबूतरा तथा चापाकल गड़ाई के नामपर भी एक लाख से ज्यादा की राशि ठीकेदार द्वारा निकाल लिया गया पर सरजमीन पर काम योजना के अनुसार नहीं किया गया. धरना पर बैठे लोगों ने कई जगह जल-छनन यंत्र तथा सोलर लाईट लगाने के नाम पर भी घोटाले का जिक्र किया.
            उधर कार्यपालक अभियंता एन.एस.झा ने बताया कि उनके पास संगठन के द्वारा दिए गए आवेदन पर कार्यवाही की जा रही है.
            धरना पर मुख्य रूप से जिला पार्षद उपेन्द्र राम, श्यामसुन्दर मंडल, योगेन्द्र राम, पवनकुमार, मनीष कुमार, ललन मंडल, वरुण और शम्भू राम, पिंकू साह, अजय यादव आदि शामिल थे.
गबन करने वाले इंजीनियर पर हो एफआईआर गबन करने वाले इंजीनियर पर हो एफआईआर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 06, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.