वोट डालना है, नाम नहीं है? निर्वाचक सूची में डलवा लें नाम

संवाददाता/15 सितम्बर 2012
2013 के लिए निर्वाचक सूची बनने की तैयारी शुरू हो चुकी है, और इस सम्बन्ध में मधेपुरा जिले में भी प्रशासन अपनी तैयारी शुरू कर चुका है.जिलाधिकारी के द्वारा कल इस सम्बन्ध में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया और मतदाता सूची पुनरीक्षण के कार्यक्रमों की चर्चा की गयी.
    भारतीय चुनाव आयोग से मिले निर्देश के तहत 01 अक्टूबर 2012 को सूची का ड्राफ्ट पब्लिकेशन, 01 अक्टूबर 2012 से 31 अक्टूबर 2012 तक दावे तथा आपत्तियों के लिए आवेदन प्राप्ति, 07, 14 तथा 21 अक्टूबर 2012 को बूथ लेवल एजेंट्स को दावे तथा आपत्तियों के सम्बन्ध में विशेष जानकारी देना, 01 दिसंबर 2012 को दावे तथा आपत्तियों का निष्पादन तथा 05 जनवरी 2012 को मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन की तिथि निर्धारित की गयी है.
   जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार ने बताया कि अपने बीएलओ को जानें अभियान के तहत जिले के प्रत्येक एटीएम तथा अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर बीएलओ (बूथ लेवल ऑफिसर) के नाम तथा उनके मोबाइल नंबर प्रकाशित किये जायेंगे जिससे आम लोगों तथा मतदाताओं को रजिस्ट्रेशन तथा मतदाता सूची में सुधार करवाने में आसानी हो सके.साथ ही उन्होंने मीडिया तथा आम लोगों से यह भी अपील की कि वैसी जनता जिनकी आयु 18 वर्ष हो चुकी है, वे जरूर की अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवा लें, क्योंकि सफल लोकतंत्र के लिए वोट आपका अधिकार है.
   जिलाधिकारी के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपर समाहर्ता अजय कुमार, अपर समाहर्ता राकेश कुमार, वरीय समाहर्ता प्रदीप कुमार झा, सदर एसडीओ संजय कुमार निराला, उदाकिशुनगंज के एसडीओ मुकेश कुमार तथा डीपीआरओ अनंत कुमार आदि भी उपस्थित थे.
वोट डालना है, नाम नहीं है? निर्वाचक सूची में डलवा लें नाम वोट डालना है, नाम नहीं है? निर्वाचक सूची में डलवा लें नाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.