अवैध हथियारों की गतिविधि का केन्द्र है मठाही बाजार ?

संवाददाता/31 अगस्त 2012
ये अलग बात है कि जिले में अपराध में लगातार कमी आ रही है, पर ये भी एक सच है कि अभी भी जिले भर में अवैध हथियार की संख्यां काफी ज्यादा है जिसके बल पर ही छोटे-बड़े अपराध को अंजाम दिया जाता रहा है.अवैध हथियार की खरीद बिक्री भी हाल तक जिले में लगभग बरोकटोक जारी थी.पुलिस की सुस्ती से हथियारों का धंधा जिले में एक व्यवसाय का रूप धारण कर चुका था.सूत्रों का मानना है कि जिले के भर्राही बाजार और मठाही बाजार के क्षेत्रों में ये धंधा पनप रहा था.पर हाल के पुलिसिया दबिश से अब हथियार के व्यापारी खासे परेशान हो चुके हैं.पिछले दिनों पुलिस के द्वारा की गयी सघन वाहन चेकिंग में भी इस बात का खुलासा हुआ है.गत 26 अगस्त को मठाही बाजार से अपराधी लल्टू यादव को एक देशी पिस्तौल और दो जिन्दा कारतूस के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. लल्टू कुमारखंड थाना के रहटा गाँव का रहने वाला है.इसी तरह 28 अगस्त को मठाही बाजार से ही रंजीत कुमार नामक एक अपराधी को भी एक देशी पिस्तौल और दो जिन्दा कारतूस के साथ दबोच लिया गया.
   सूत्रों का मानना है कि मठाही बाजार अब पुलिस की नजर में आ जाने पर हथियार के सौदागर अब अपनी गतिविधियों का रूख किसी अन्य सुरक्षित माने जाने वाले स्थान की ओर कर सकते हैं.
अवैध हथियारों की गतिविधि का केन्द्र है मठाही बाजार ? अवैध हथियारों की गतिविधि का केन्द्र है मठाही बाजार ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 31, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.