इंटर परीक्षा:कदाचार का बोलबाला,पर प्रशासन का प्रयास भी जारी

 संवाददाता/०७ अप्रैल २०१२
जिले में चल रही इंटरमीडिएट की परीक्षा में कदाचार सर चढ़ कर बोल रहा है.लगभग हर केन्द्र इसकी गिरफ्त में हैं.जिला मुख्यालय स्थित टी.पी. कॉलेज केन्द्र पर जहाँ कई परीक्षार्थी चींट-पुर्जों से लैश थे,वहीँ केन्द्राधीक्षक कदाचार रोकने के प्रयास में हर कमरे में घूमते दिखे.इस केन्द्र पर वीक्षकों द्वारा भी पुर्जे छीने जा रहे थे.पर बगल के टी.पी.कॉलेजिएट स्कूल में तो मानो कदाचार सारे रिकॉर्ड तोड़ देने की तैयारी में था.दबंग अभिभावकों ने जहाँ दीवारों में सूराख बना कर नकल कराने के सारे इंतजामात कर लिए थे,वहीं अंदर भी टेबुलों पर पुर्जों की बहार थी.केन्द्र पर कई वीक्षक और तैनात पुलिसकर्मी भी कदाचार के इस गोरखधंधे में लिप्त नजर आये.सूत्रों से इस केन्द्र पर फर्जी परीक्षार्थियों के भी होने की जानकारी मिली.
   हालांकि इस केन्द्र पर सदर एसडीओ संजय कुमार निराला और डीएसपी विजय कुमार के काफी देर तक जमे रहने और जांच कराने से परीक्षार्थियों और अभिभावकों में दहशत का माहौल बना रहा.एसडीओ ने कई कमरों में परीक्षार्थियों की शारीरिक जांच भी करवाई और पकड़े गए को परीक्षा से निष्काषित करने के आदेश भी दिए.
  जो भी हो, वर्तमान समय में मधेपुरा में अभिभावकों की मंशा को देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले कई वर्षों तक मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में कदाचार पर पूरी तरह अंकुश लगाना प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर साबित होगा.
इंटर परीक्षा:कदाचार का बोलबाला,पर प्रशासन का प्रयास भी जारी इंटर परीक्षा:कदाचार का बोलबाला,पर प्रशासन का प्रयास भी जारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 07, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.