फिर एक बीडीओ पर होगा एफआईआर दर्ज

वि० सं०/११ जनवरी २०१२
मधेपुरा प्रखंड की बीडीओ नमिता कुमारी पर एफआईआर दर्ज होने का मामला अभी ठंढा भी नहीं पड़ा था कि जिले के एक और बीडीओ पर मधेपुरा न्यायालय के सीजेएम अनिल कुमार सिन्हा ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं.फर्क इतना है कि नमिता कुमारी पर घूस लेने के आरोप लगाये गए थे और इस बीडीओ पर हरिजन अत्याचार के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.
         बिहारीगंज के बीडीओ रामसेवक महतो पर पर आरोप हैं कि उसने बिहारीगंज प्रखंड के ही मोहनपुर पंचायत के मुखिया प्रभु ऋषिदेव को साले मुसहर कहा और उसकी पिटाई कर उसके सात हजार रूपये भी छिनवा दिए.
             प्रभु ऋषिदेव ने इस बावत न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराया कि बीडीओ रामसेवक महतो काफी घूसखोर, भ्रष्ट व गरममिजाजी हैं जो हमेशा भ्रष्टाचार में लिप्त रहते हैं और भारी जाली-फरेबी आदमी हैं.इसी पांच जनवरी को जब वह बीडीओ के पास गया तो बीडीओ रामसेवक महतो ने पूर्व पंचायत सचिव नवल किशोर चौधरी के साथ मिलकर उसे साले, मादरचोद मुसहर आदि कहा और टेबुल पर पटक पर मारा और फिर बीडीओ के आदेश पर नवल किशोर ने उसके जेब से सैट हजार रूपये भी निकाल लिया.दोनों अभियुक्तों ने इस पर आरोप लगाया था कि ये नए पंचायत सचिव को वित्तीय प्रभार दिलाना चाहता है.नवल ने धमकी देते हुए कहा कि पहले भी कई आदमी का क़त्ल कर चुका हूँ.न्यायालय में कई मर्डर केस मुझपर चल रहा है.एक और होगा तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा.
   न्यायालय में मुखिया प्रभु ऋषिदेव ने बिहारीगंज के थाना प्रभारी पर भी यह आरोप लगाया कि उन्होंने कहा कि थाना में सरकारी अमला पर केस नहीं होता है,जाओ कोर्ट.
  फिलहाल बीडीओ पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश से जिले के एक और बीडीओ मुश्किल में फंसते दिखाई दे रहे हैं.
फिर एक बीडीओ पर होगा एफआईआर दर्ज फिर एक बीडीओ पर होगा एफआईआर दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.