अनुपम हत्या: महिला आयोग की टीम पहुंची सिंगयान

रूद्र ना० यादव/११ अक्टूबर २०११
मुरलीगंज के सिंगयान गाँव में हुई अनुपम की हत्या की खबर सबसे पहले घटना के कुछ ही घंटे बाद मधेपुरा टाइम्स पर प्रकाशित हुई.और इस खबर की जानकारी मिलते ही राज्य महिला आयोग की टीम आज इसकी जांच करने यहाँ पहुँच गयी. आयोग की टीम इसे नृशंस हत्या मान रही है.आयोग की सदस्य मंजू देवी उर्फ गुड्डी देवी ने यहाँ गाँव पहुँच कर मामले की तहकीकात की.आयोग में अतिरिक्त सदस्य थीं रेणु सिन्हा और सीमा देवी.
          इस मामले में जहाँ मुरलीगंज पुलिस ने मृतका के चाचा आनंद प्रसाद यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है,वहीं नामजद बाकी १४ अभियुक्त फरार हो गए हैं.मृतका के पति २४ वर्षीय मुकेश यादव ने पुलिस को बताया कि ८-९ नवंबर की रात में ही भूमि यादव के भोज के सवाल पर गाँव के गजेन्द्र यादव ने सबों को इन दोनों की हत्या करने के लिए भड़काया ताकि गाँव में फिर कोई इ तरह की घटना को अंजाम न दे सके.गुस्से में आकर जब नामजद १५ लोग दोनों को मारने चले तो मुकेश पास ही खेत में छुप गया.उसने देखा कि लोग अनुपमा को बाल पकड़कर घसीट कर मारते पीटते बाहर लाये.फिर जहाँ भूमि यादव की चिता जलाई गयी थी,वहीँ अनुपमा के अंगों को सबने मिलकर काट डाला.पास से ही जलावन काटकर उस लाश के टुकड़े पर डाला और किरासन डाल कर लोगों ने आग लगा दी.यह देखकर मुकेश वहां से जान बचाकर भाग निकला.
     क़ानून को अपने हाथ में लेने और इस तरह किसी महिला की नृशंसता के साथ हत्या कर देने का यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है.अब देखना यह है कि पुलिस कब तक बाक़ी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने में सफल हो पाती है.उधर अधजली लाश को पुलिस ने अपने कब्जे में लेने के बाद उसे अग्रिम जांच के लिए भेज दिया है.
अनुपम हत्या: महिला आयोग की टीम पहुंची सिंगयान अनुपम हत्या: महिला आयोग की टीम पहुंची सिंगयान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 11, 2011 Rating: 5

1 comment:

  1. lagta hai in ghatnaon ko anjam dene wale khood anupam ke liye galat najariya rakhate honge, kyunki samaj ko acche massage dene ke liye ye iss kadam ke alawe bhi kai or raste dikha sakate thhe.dosiyon ko fansi ke alawe koi or saja nahi milni chahiye, or sayad aisa hi hoga.... within 5 years.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.