मधेपुरा में एटीएम सेवा है नाकाफी

राकेश सिंह/१८ जुलाई २०११
मधेपुरा की एटीएम सेवा बैंक के ग्राहकों को कोई बड़ी राहत नही दे पा रहा है.करीब आधा दर्जन एटीएम काउंटर की सबसे बड़ी खामी है कि ये चौबीसों घंटो की सेवा नहीं बल्कि मुश्किल से बारह घंटे की ही सेवा दे पाते हैं.ऊपर से तकनीकी विशेषज्ञों के अभाव में यदि किसी एटीएम में खराबी आ जाती है तो ये कई दिनों तक खराब स्थिति में ही रहते हैं. नतीजतन दिन में लगभग प्रत्येक एटीएम में रूपये निकलने वाले ग्राहकों की लंबी कतार लगी रहती है.स्टेट बैंक के तीनों एटीएम काउंटरों की बात करें तो कभी-कभार ही तीनों एटीएम दुरुस्त अवस्था में नजर आते हैं.अगर ठीक भी हों, तो अक्सर निकलने राशि निर्धारण का बोर्ड मशीन पर लगा दिया जाता है.रात में एटीएम काउंटरों के बंद होने कि वजह सुरक्षा कारण बताये जाते हैं. जबकि हकीकत यह है कि वर्तमान समय में रात के बारह बजे भी लोग सड़कों पर सुरक्षित चलते हैं, ऊपर से लगभग हरेक एटीएम काउंटर की सुरक्षा के लिए गार्ड को भी
प्रतिनियुक्त किया गया है.ऐसे में बैंक प्रशासन का ये कहना कि सुरक्षा कारणों से हम रात में एटीएम खुली नहीं रखते हैं, विरोधाभास उत्पन्न करता है.
   सबसे बड़ा सवाल यह है कि त्वरित सेवा के लिए ही एटीएम बना है.ऐसे में यदि ग्राहक बैंक खुले रहने के समय ही घंटों लाइन में खड़े होकर राशि निकालते हैं,तो फिर एटीएम से पैसे निकलने और बैंक के काउंटर से ही पैसे निकालने में क्या फर्क रह जाता है? 
मधेपुरा में एटीएम सेवा है नाकाफी मधेपुरा में एटीएम सेवा है नाकाफी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 18, 2011 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.