मुरलीगंज की एलिस ने निफ्ट में पाई शानदार सफलता

राकेश  सिंह/२५ मई २०११
लुईस कैरोल की प्रसिद्द पुस्तक एलिस इन वंडरलैंड में एलिस के सपनों की कहानी है.मुरलीगंज की एलिस भी डरती है कि उसकी जिंदगी में सपना बनी हकीकत कहीं फिर से सपने में तब्दील न हो जाय.
           मधेपुरा जिला के मुरलीगंज प्रखंड के नगर पंचायत वार्ड नं० ७ में रहने वाली हुमा मुनीफ़ उर्फ एलिस ने निफ्ट (नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी) २०११ की परीक्षा में पूरे भारत में ४३५ वां रैंक लाकर ये साबित कर दिया है कि प्रतिभा किसी सुविधासंपन्न परिवेश, किसी खास वंश-परंपरा-परिवार या संस्थान की मुंहताज नहीं होती.फैशन टेक्नोलॉजी में भारत की सबसे प्रतिष्ठित संस्था निफ्ट की परीक्षा पास करना इस विषय में रुचि रखने वाले हर छात्र-छात्राओं का सपना होता है.निफ्ट में नामांकन के साथ ही एक अद्भुत कैरियर की शुरुआत होती है जहाँ से फैशन की दुनियां में असीमित सफलता पाई जा सकती है.हुमा मुनीफ़ की इस सफलता को सिर्फ जिले में ही नही बल्कि पूरे कोशी में सराहा जा रहा है.
      हुमा मधेपुरा टाइम्स को बताती हैं कि मेरी इस सफलता के पीछे मेरी मिहनत तथा माता श्रीमती आसमां मुनीफ़ और पिता श्री मनीफूल मुनीफ़ के अलावे उसके शिक्षकों का भी आशीर्वाद रहा है.हुमा उर्फ एलिस की सफलता की कहानी भी प्रेरित करने वाली है.२५ फरवरी १९९४ को जन्मी एलिस ने मैट्रिक ७२% अंकों से पास किया और १०,०००/ रू० का स्कॉलरशिप भी पाया.एलिस ने इस परीक्षा की तैयारी के लिए किसी संस्थान से कोई मदद नही ली, क्योंकि पारिवारिक स्थिति ऐसी नही थी कि हजारों रूपये सिर्फ तैयारी के नाम पर खर्च किये जा सकते थे.खुद से तैयारी कर इस बड़ी सफलता को हासिल करने वाली एलिस जानती है कि आगे की पढाई में बहुत पैसे चाहिए और इतने पैसे का इंतजाम करना बेटी को आसमान छूते देखने की तमन्ना रखनेवाले पिता के लिए आसान नही होगा. पिता श्री मनीफूल मुनीफ़ की आँखों से रह रह कर खुशी के आंसू छलक पड़ते हैं.कहते हैं उपरवाले ने बेटी को इतनी बड़ी सफलता दी है तो आगे पढ़ने का इंतजाम भी वो कर ही देंगे.
     हुमा बताती हैं कि उन्हें इस कामयाबी पर शेखर क्लासेज के निदेशक गुड्डू जी, अशोक कुमार सिन्हा, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, सफीक आलम, मो० समीर,अनीता श्रीवास्तव वार्ड पार्षद, आलोक कुमार अधिवक्ता, राजन सिंह, अधिवक्ता, विभा सिंह, रीना सहाय, मो० जुम्मन जी, दृष्टि कोचिंग के निदेशक पंकज पोद्दार, मीनाक्षी कुमारी, उदभव के निदेशक रोशन मिश्रा, गजेन्द्र चन्द्र सिन्हा, डा० विजेन्द्र कुमार, अमरेश कुमार आदि की ओर से भी शुभकामनाएं मिली हैं.
       हुमा मुनीफ़ उर्फ एलिस की इस सफलता पर जिस तरह से उसे लोगों से शुभकामनाएं मिल रही हैं,उससे ऐसा लगता है कि लोगों के सहयोग से एलिस की जिंदगी के बाक़ी  सपने भी सच होंगें.
सम्बंधित खबर पढ़ें:फैशन की दुनियां का ब्रांड बना 'छोरा कोशी किनारेवाला 
अदभुत प्रतिभा की धनी है एलिस
मुरलीगंज की एलिस ने निफ्ट में पाई शानदार सफलता मुरलीगंज की एलिस ने निफ्ट में पाई शानदार सफलता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 25, 2011 Rating: 5

14 comments:

  1. Alice ko main is safalta par dil se dua deta hun.Md.Imran,Delhi

    ReplyDelete
  2. मनीष सिन्हाWednesday, 25 May, 2011

    आपसे छोटे शहरों के लोगों को प्रेरणा लेना चाहिए.बहुत बहुत शुभकामना.

    ReplyDelete
  3. Dear Alice ,
    Congratulations !! feel free to ask any thing , try to get FD in Bangalore , Mumabi , Delhi , if u need any help plz mail me .

    regards

    Govind Kumar Singh
    email - krgovind2006@yahoo.co.in

    ReplyDelete
  4. Dear Alice ,
    Congratulations !!
    feel free to ask any thing , mail me any query if you have any confusion .
    try to get FD - Delhi , Bangalore , or Mumabi .
    All the best for your great future .

    regards
    Govind Kumar Singh
    mail me on - krgovind2006@yahoo.co.in

    ReplyDelete
  5. गोविन्द,आपने एलिस को अपनी सलाह देकर मधेपुरा टाइम्स को भी मदद करने का काम किया है.एलिस जल्द ही आपसे विस्तार में सलाह लेगी.कृपया आप अपना सहयोग बनाए रखेंगे.एलिस के साथ आपको भी ब्रांड बनने पर मधेपुरा टाइम्स की ओर से पुन: हार्दिक बधाई.

    ReplyDelete
  6. एलिस के लगन और मेहनत को सलाम तथा मधेपुरा टाइम्स को धन्यबाद.

    ReplyDelete
  7. Congratulation to you Alice for getting through the NIFT. Now you are going to be a model for inspiration for all particularly for the girls of our area.Go ahead.Try to opt for delhi,bangalore,mumbai.

    ReplyDelete
  8. may god bless u that u will succses in future
    Name is as essential as food and drink if u have name in market only than u can get fame
    Regards
    Govind kumar singh Rajput
    (drama artist with a mimicrian)07428863829

    ReplyDelete
  9. thanks to all of u and specially madhepura times to give me such a fame

    Once again thanks to all

    Hum@ Munif(ALICE)

    ReplyDelete
  10. Heartiest Congratulations!
    Md. Irfan Alam, SBI Middle Chowk, Murliganj

    ReplyDelete
  11. Heartiest Congratulations!
    Md. Irfan Alam, SBI Middle Chowk, Murliganj

    ReplyDelete
  12. Congratulations!
    PANKAJ GUPTA (B.Tech fae )
    TITS BHIWANI

    ReplyDelete
  13. conguralation dear aaga bhi labour karti raho hum dosto ka taraph sa Best of luck JEEVAN

    ReplyDelete
  14. Dear Alice ,
    conguralation...!!

    wish you all the best for your great future.

    regards,
    vinay kumar

    ReplyDelete

Powered by Blogger.