अजब प्रेम का गजब अंत: शगुन के एक घंटे पहले प्रेमिका ने दे दी जान

सुपौल: भीमपुर थाना क्षेत्र के जीवछपुर पंचायत के बेलागंज वार्ड नंबर 12 में बुधवार की दोपहर एक युवती अपने कमरे में फांसी के फंदे से लटकती मिली. मृतका बबलू सहनी की पुत्री नैना बताया जा रहा है. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल लाई है.
 
घटना के संबंध में बताया जा रहा कि नैना का प्रेम प्रसंग छातापुर थाना क्षेत्र के कलागोविंदपुर निवासी विष्णु मुखिया के पुत्र प्रवीण कुमार से चल रहा था. प्रवीण का नानी घर और नैना का घर आसपास में ही है. प्रवीण अपने नानी गांव में ही रोजगार करता है. इसी क्रम में प्रवीण की नैना से आंखें चार हो गई. धीरे- धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. इस क्रम दोनों छुप--ं छुप कर मिलते भी रहे. लेकिन एक दिन गांव वालों ने दोनों को आलिंगन करते देख लिया. जिसकी सूचना दोनों परिवार के लोगों को दी गई. इसके बाद दोनों परिवार के लोगों ने आपस में बात कर नैना और प्रवीण की शादी तय कर दी. इस निर्णय से नैना और प्रवीण काफी खुश थे. दोनों मोबाइल पर घंटों बातें किया करते थे. जिसे देख परिवार के लोग नजर अंदाज कर देते थे. दोनों परिवार के लोग नैना और प्रवीण की रात रात भर फोन पर होती बातें को देख जल्द ही दोनों की शादी का निर्णय ले लिया. 

बुधवार की संध्या नैना को शगुन देने प्रवीण के घर वालें आ रहे थे. जहां शादी का शुभ मुहूर्त भी निकाला जाता. इसको लेकर नैना रात में ही दोनों हाथ में प्रवीण के नाम की मेंहदी रच ली थी. सुबह से ही नैना काफी व्यस्त नजर आ रही थी. वह अपने सहेलियों को फोन करने व्यस्त थी. घर के लोग को मेहमान के आने का हर इंतजाम करता देख वह काफी प्रफुल्लित हो रही थी. बीच बीच में घर पर चल रहे तैयारियों की जानकारी प्रवीण को दे रही थी. फल, ड्राई फ्रूट्स से लेकर भोजन के मेन्यू से भी वह अपने होने वाले राजा को बता चुकी थी. किस ड्रेस में होंगी उसका कलर भी प्रवीण को पता था.

बुधवार की संध्या प्रवीण के घर से लोग नैना को शगुन देने आने वाले थे. लेकिन शगुन से कुछ घंटे पहले प्रवीण ने नैना को फोन किया. नैना अपने सहेलियों के साथ सज धज रही थी. नैना प्रवीण से बोली वह बात करने के लिए कंफर्ट नहीं है. इस पर उसने बोला बहुत जरूरी बात करनी है. फोन लाउडस्पीकर  पर होने के कारण सभी प्रवीण की बात सुन घर से बाहर निकल गए. इसके बाद नैना का कमरा बंद ही रह गया. बहुत देर होने पर कमरा जब नैना ने नहीं खोला तो घरवाले दरवाजा तोड़ घर में पहुंचे. घर का दृश्य देख खुशी का माहौल चंद मिनटों में गमगीन हो गया. लोगों ने देखा नैना फांसी के फंदे से झूल रही है. परिवार व रिश्तेदार में कोहराम मच गया. 

मृतका के पिता बबलू सहनी ने भीमपुर थाना में आवेदन देकर मृतका के प्रेमी प्रवीण को अपनी नैना की मौत का जिम्मेदार ठहराया है. कहा है कि प्रवीण ने नैना से 02 लाख रुपए नगद और एक बुलेट बाइक की डिमांड कर दी. जिससे आहत नैना ने फांसी लगा कर जान दे दी.  

भीमपुर थानाध्यक्ष मिथ‍िलेश कुमार पांडेय ने बताया कि पुलिस ने मामले में अग्रेतर कार्रवाई शुरू कर दी है. मृतका के पिता के द्वारा दिये गये आवेदन के आलोक में जांच जारी है.
(नि. सं.)
अजब प्रेम का गजब अंत: शगुन के एक घंटे पहले प्रेमिका ने दे दी जान अजब प्रेम का गजब अंत: शगुन के एक घंटे पहले प्रेमिका ने दे दी जान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 19, 2024 Rating: 5

1 comment:

  1. किसी प्रेमी युगल के लिए अनायास ही उनके सपने का टूट कर छिन्न-भिन्न हो जाना वाकई में हृदयविदारक है।
    वहीं एक लेखक के लिए इस संवेदनशील सनसनीखेज़ "समाचार मात्र" को उपन्यास शैली में पिरो देना वाकई में सराहनीय है।

    ReplyDelete

Powered by Blogger.