किरण पब्लिक स्कूल की छात्रा सना यादव ने 10वीं की परीक्षा में 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बनाया रिकार्ड, बनी डिस्ट्रिक्ट टॉपर

मधेपुरा में पिछले 10 वर्षो का तोड़ा रिकॉर्ड. छात्रा सना यादव ने सीबीएसई में किया 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिला टॉपर की श्रेणी में अपने जिला का नाम रोशन।

दरअसल सीबीएसई की दसवीं एवं बारहवीं के परिणाम से किरण पब्लिक स्कूल में हर्ष का है माहौल । विद्यालय के 10वीं की छात्रा सना यादव जहां 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बनी जिला टॉपर तो वहीं 12वीं के छात्र सिधांत निरूपम 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बने जिला टॉपर।

 बता दें कि जिला टॉपर बनने पर स्थानीय किरण पब्लिक स्कूल में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जहां स्कूल के प्रबंध निदेशक अमन प्रकाश ने कहा कि जिस तरह की हम लोग रिजल्ट की उम्मीद भी नहीं कर रहे थे, वैसा ही छात्रों ने रिजल्ट दिया है। खासकर दोनों छात्र-छात्राओं ने न केवल स्कूल का नाम रौशन किया है बल्कि अपने परिजन व स्कूल समेत पूरे जिला का सम्मान बढ़ाया है। छात्रा सना यादव शुरू से ही मेधावी रही है। पढ़ाई के साथ-साथ अन्य क्षेत्र में भी बेहतर कार्य किया है। इस सफलता का श्रेय छात्र-छात्राओं की मेहनत व शिक्षकों काे देते हुए उन्होंने कहा कि अभिभावकों के योगदान से इंकार नहीं किया जा सकता है। 

इस अवसर पर सफल छात्रा -छात्राओं को स्मृति चिह्न व शॉल के साथ सम्मानित भी गया । प्रबन्ध निदेशक अमन प्रकाश ने कहा इन बच्चों ने न केवल हमारे विद्यालय का अपितु पूरे समाज और जिला का गौरव बढ़ाया है। इनकी सफलता आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणा का काम करेगी। इस कार्यक्रम में विद्यालय के उप-प्राचार्य समेत सभी शिक्षक एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे। वहीं जिला टॉपर बनी सना यादव के मां बंदना कुमारी और पिता डॉ मनोज यादव ने बताया कि सना प्राइमरी स्टेज से ही काफी मेधावी थी. वर्ष 2022 में अंग्रेजी के स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में भी जिला टॉपर का खिताब जीत कर मधेपुरा के पूर्व डीएम श्याम बिहारी मीणा के हाथों 25 हजार का पुरस्कार प्राप्त की थी। 

बहरहाल साना के परिजन समेत पूरे मधेपुरा वासियों में हर्ष का माहौल है ।
(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमन, उप संपादक, मधेपुरा टाइम्स)
किरण पब्लिक स्कूल की छात्रा सना यादव ने 10वीं की परीक्षा में 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बनाया रिकार्ड, बनी डिस्ट्रिक्ट टॉपर किरण पब्लिक स्कूल की छात्रा सना यादव ने 10वीं की परीक्षा में 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर बनाया रिकार्ड, बनी डिस्ट्रिक्ट टॉपर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.