आग लगने से छः घर जलकर राख, आग बुझाने के क्रम में सिलेंडर फटने से तीन घायल

मुरलीगंज थाना क्षेत्र के पड़वा नवटोल में आग लग जाने से चार घर जलकर पूर्णतया राख हो गए । आगजनी की घटना का स्पष्ट कारण पता नहीं चल पाया है. 

 स्थानीय लोगों ने बताया कि पड़वा नवटोल के वार्ड 4 में दोपहर करीब 12 बजे धीरेंद्र मंडल के घर में आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते आग ने स्थानीय विष्णुदेव मंडल, लल्लू मंडल तथा शंभू मंडल के घर को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना के बाद जिला से आए फायर ब्रिगेड तथा स्थानीय लोगों के द्वारा आग पर काबू पाने का भरपूर प्रयास किया गया लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक इन चारों व्यक्ति के कुल छः घर जलकर पूर्णतया राख हो गए । घर में रखे अनाज, बर्तन, कपड़े, फर्नीचर, जरूरी कागजात, नगद समेत अन्य कीमती सामान जलकर राख हो गए । 

आग बुझाने के क्रम में गैस सिलेंडर के फटने से वार्ड 5 निवासी सौरभ चौरसिया गंभीर रूप से घायल हो गए । उसका पीठ, गला, तथा शरीर का अन्य भाग बुरी तरह से झुलस गए । साथ ही वार्ड 4 निवासी रविन्द्र मंडल तथा वार्ड 3 निवासी ललन मुखिया भी जख्मी हो गए । सिलेंडर के फटने के बाद भगदड़ का माहौल हो गया और सैकड़ों की संख्या में उपस्थित भीड़ में कइयों को हल्की चोटे आई। 

गंभीर रूप से घायल सौरभ चौरसिया समेत रविंद्र मंडल तथा ललन मुखिया को उपचार के लिए जननायक  मेडिकल कॉलेज मधेपुरा में भर्ती कराया गया। जहां वे इलाजरत हैं । बताया गया कि तीनों खतरे से बाहर हैं । 

मामले में अंचल अधिकारी मुरलीगंज किसलय कुमार ने बताया कि कर्मचारी को घटनास्थल पर जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर मुआवजा की राशि का भुगतान किया. 

आग लगने से छः घर जलकर राख, आग बुझाने के क्रम में सिलेंडर फटने से तीन घायल आग लगने से छः घर जलकर राख, आग बुझाने के क्रम में सिलेंडर फटने से तीन घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.