दो पक्षों में जमकर मारपीट में दोनों पक्षों से कुल आठ लोग घायल

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत  गंगापुर पंचायत के वार्ड नंबर 9 में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। मारपीट में दोनों पक्षों से कुल आठ लोग घायल हो गए.

मारपीट के दौरान ही एक पक्ष में दूसरे पक्ष के घर में भी लगाई आग दो घर जले मौके पर पहुंची प्रखंड से अग्निशामक गाड़ी. एक पक्ष चंदेश्वरी यादव के पुत्र संजीव कुमार ने बताया कि तीन कट्टठा जमीन हमने केवल द्वारा जमींदार से लिया है, वही जनता दरबार में भी अंचल अधिकारी द्वारा उसे जमीन संबंधी दस्तावेज देखने के बाद मेरे पक्ष में निर्णय दिया गया.

घायलों में एक पक्ष से जयप्रकाश यादव, सचित यादव, दिलचंद कुमार हैं वहीं दूसरे पक्ष से चंदेश्वरी यादव, सदानंद यादव ज्योतिष कुमार, संजीव कुमार बुरी तरह जख्मी हो गए । दूसरे पक्ष के ऊपर मवेशी बांधने वाले घर आवास गृह मे भी आग लगाये जाने का आरोप लगाया। 

मारपीट के दौरान दोनों पक्षों के घायल लोग जब इलाज करने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज पहुंचे तो मामले में जानकारी देते हुए एक पक्ष के गृह स्वामी चंदेश्वरी यादव ने बताया कि दूसरे पक्ष के लोग जयप्रकाश यादव संचित यादव एवं दिलचंद यादव द्वारा मारपीट के दौरान मेरे घर में भी आग लगा दी जिसको बुझाने में गृह स्वामी चंदेश्वरी प्रसाद यादव का हाथ भी जल गया।

आग लगने की सूचना के उपरांत अंचल से पहुंचे फायर ब्रिगेड तथा स्थानीय लोगों की मदद से आग को बुझाया गया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक दो घर जलकर राख हो गया।

मारपीट के बाद घायलों को स्थानीय लोगों के द्वारा मुरलीगंज सीएचसी लाया गया। जहां ड्यूटी पर उपस्थित डॉक्टर जहानबाज आलम के द्वारा घायलों का प्राथमिक उपचार किया गया। दो जहानाबाद आलम ने बताया कि दो-तीन के सर में गंभीर छोटे हैं तथा एक के हाथ टूटे हुए हैं तो एक के हाथ गंभीर रूप से झूलसे हुए हैं गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया गया। 

वही मामले में दूसरे पक्ष के चंदेश्वरी यादव के पुत्र संजीव कुमार ने बताया कि तीन कट्टठा जमीन उनके पिता चंदेश्वरी यादव तथा गोतिया सदानंद यादव तथा अभय कुमार के नाम से केवाला के द्वारा प्राप्त है। लेकिन सचित यादव तथा जयप्रकाश यादव और उसका गोतिया सब दिन फर्जी केवला दिखा कर धमकी तथा गाली गलौज करता है। मामला जनता दरबार में भी दिया  था। और उनके पक्ष में फैसला भी है। जमीन का लगान रसीद भी उनके नाम से कटता है। 

पंचायत स्तर पर मामला का फैसला किया गया है और पंचायत के फैसले की लिखित जानकारी थाना को दिया गया है।  सचिदानंद यादव ने बताया कि जमीन विवादित है, अधिकारवाद में, फिर भी दूसरे पक्ष के लोग जबरन घर बना लिया है।

मामले में प्रभारी थानाध्यक्ष दुर्गेश कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। भूमि विवाद को लेकर मारपीट और घर में आग लगाया गया है। सभी घायल इलाजरत है। उपचार के उपरांत जब आवेदन दिया जाएगा आवेदन के आलोक में कार्रवाई की जायेगी।

दो पक्षों में जमकर मारपीट में दोनों पक्षों से कुल आठ लोग घायल दो पक्षों में जमकर मारपीट में दोनों पक्षों से कुल आठ लोग घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.