पुलवामा हमले की पांचवीं बरसी पर शहीद जवानों को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के परमानपुर गांव वार्ड नं 12 में सीआईएसफ जटाशंकर के पिता समाजसेवी महेंद्र प्रसाद यादव के द्वारा एक निजी शिक्षण संस्थान किरण कोचिंग सेंटर पर श्रीनगर के पुलवामा आतंकी हमले की पांचवी बरसी पर हमले में शहीद जवानों के याद में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 

इस दौरान पुलवामा हमले में शहीदों के लिए 2 मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा को शांति प्रदान की गई. कार्यक्रम का आरंभ ओपी अध्यक्ष रंजन कुमार, किरण कोचिंग सेंटर के संचालक धीरेंद्र कुमार, ओ.पी. एएसआई ज्योतिष सिंह, सिंघम संजय शुक्ला, राम छबीला सिंह, समाजसेवी महेंद्र प्रसाद यादव, आलोक कुमार, सुशील कुमार, अनिल पंडित आदि ने दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रगान गाकर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया. लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वीर जवानों की शहादत को नमन किया. इस दौरान लोगों को जानकारी देते हुए ओ.पी. अध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि पिछले 14 फरवरी 2019 को श्रीनगर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया था. इसमें हमारे 45 जवान शहीद हुए थे. इन जवानों के त्याग और बलिदान के कारण ही हम सभी अपने देश के अंदर महफूज हैं. हम सभी देशवासियों को शहीदों के बलिदानों को हमेशा याद रखना चाहिए. 

वहीं समाजसेवी लालेंद्र कुमार ने बताया कि 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले को आज 5 साल पूरे हो गए हैं. आतंकवादियों की इस कायराना हरकत से हर भारतीय की आंखें नम हो गई थी और इस हमले ने पूरे देश को अंदर से हिला कर रख दिया था लेकिन इसका बदला भारतीय सेना ने पाकिस्तान में आतंकियों के ठिकाने पर सर्जिकल स्ट्राइक कर लिया. 

वहीं उन्होंने बताया कि हम सुरक्षित हैं तो देश के उन वीर जवानों की वजह से जो बॉर्डर पर दिन-रात खड़े हैं. देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सपूतों की बदौलत ही हम सुरक्षित हैं. हमें सैनिकों का सम्मान करना चाहिए. हमारे राष्ट्र के लिए उनकी सेवा और बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा.

पुलवामा हमले की पांचवीं बरसी पर शहीद जवानों को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि पुलवामा हमले की पांचवीं बरसी पर शहीद जवानों को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.