श्रद्धा व हर्षोल्लास के साथ मनाई गई सरस्वती पूजा

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के निजी शैक्षणिक संस्थान एवं निजी विद्यालयों तथा कोचिंग संस्थानों में हर्षोल्लास के साथ सरस्वती पूजा मनाया गया. जिसमें मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के अंग्रेजी माध्यम के स्कूल बी.आर. ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, चिल्ड्रेंस फ्यूचर एकेडमी, कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ़ पैरामेडिकल कॉलेज प्रमुख थे.

मौके पर बी.आर. ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ मानव सिंह, प्राचार्य डॉ मौसम सिंह, स्कूल के छात्र छात्राओं के साथ मां शारदे की पूजा अर्चना की गई साथ ही चिल्ड्रेंस टीचर एकेडमी के निदेशक रंजीत कुमार सिंह एवं प्राचार्य एवं बच्चों के साथ मां शारदे की पूजा अर्चना की एवं प्रसाद वितरण का कार्यक्रम रखा गया. वहीं कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ़ पैरामेडिकल के छात्र-छात्राओं ने परिसर में ही मां शारदे की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की.

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विभिन्न स्कूल, कॉलेजों, शिक्षण संस्थानों में देवी सरस्वती की प्रतिमा स्थापित की गई. पूजा पंडालों को आकर्षक ढंग से सजाया गया. शिक्षण संस्थानों में सरस्वती पूजा के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. पूजा को लेकर छोटे-छोटे बच्चों में विशेष उत्साह देखा गया. छोटी छोटी बच्ची साड़ी आकर्षक परिधान में विभिन्न पूजा पंडालों में देवी की प्रतिमा दर्शन कर रही थी.

ग्रामीण क्षेत्रों में भी पंडाल बना कर मां सरस्वती की पूजा अर्चना धूमधाम से की गई. स्कूलों में छात्र छात्राओं ने उपवास रखा. नए-नए वस्त्र पहनकर सज धज कर मां सरस्वती की पूजा की. पूजा पंडालों में सुबह से ही गाजे-बाजे बजते रहे. भक्ति गीत के साथ-साथ फिल्मी गीतों पर युवाओं को थिरकते देखा गया. जिससे क्षेत्र का माहौल भक्तिमय बना रहा. निर्धारित समय में पंडितों द्वारा पूजा संपन्न करवाते ही श्रद्धालुओं ने मां को पुष्पांजलि अर्पित की और सरस्वती मां से मन्नतें मांगी. मां की मधुर गीत और जयकारा की गूंज से आसपास का वातावरण उत्साह से भर उठा.

श्रद्धा व हर्षोल्लास के साथ मनाई गई सरस्वती पूजा श्रद्धा व हर्षोल्लास के साथ मनाई गई सरस्वती पूजा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.