मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबे हुए युवक का शव दो दिन बाद बरामद

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र के तमोट परसा में गुरुवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान एक 17 वर्षीय किशोर के पोखर में डूबने के बाद चौथे दिन रविवार को शव बरामद हुआ. युवक की पहचान तमोट परसा वार्ड 14 निवासी उमेश हेंब्रम के पुत्र रामकुमार के रूप में किया गया. एसडीआरएफ की टीम के द्वारा लगातार दो दिन खोज बीन किया गया था लेकिन शव का कुछ पता नहीं चला. स्थानीय गोताखोर (मल्लाह) के द्वारा पानी के नीचे से शव को रविवार की सुबह 11 बजे बाहर निकाल लिया गया. सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

मामले में सीओ किसलय कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आपदा के तहत मिलने वाली मुआवजे की प्रक्रिया की जाएगी. पीड़ित के परिजन को चार लाख की राशि मुहैया का प्रावधान है.

गौरतलब हो कि तमोट परसा में गुरुवार की संध्या मूर्ति विसर्जन में निकला एक सत्रह वर्षीय युवक वापस घर नहीं पहुंचा. युवक रामकुमार हेंब्रम अपने साथियों एवं ग्रामीणों के साथ सरस्वती माता की मूर्ति विसर्जन के लिए वार्ड 11 स्थित महादलित बस्ती के समीप के पोखर पर गया गया था. विसर्जन के बाद सभी वापस अपने घर आ गए लेकिन राजकुमार वापस घर नहीं पहुंचा. परिजनों तथा ग्रामीणों के द्वारा काफी खोजबीन किया गया लेकिन नहीं मिला. एसडीआरएफ की टीम के द्वारा रेस्क्यू के बावजूद भी किशोर का शव नहीं मिल पाया था. वहीं रविवार को स्थानीय गोताखोर (मल्लाह) के द्वारा पानी के नीचे से शव को रविवार की सुबह 11 बजे निकाला गया.

मौके पर स्थानीय लोगों के अलावे स्थल पर पहुंचे राजद प्रदेश महासचिव बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के कोसी प्रभारी डॉ राकेश रोशन, नीरज कुमार, प्रभास कुमार, संजय कुमार भारती, सुनील सरपंच परसा आदि उपस्थित थे.

मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबे हुए युवक का शव दो दिन बाद बरामद मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबे हुए युवक का शव दो दिन बाद बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 18, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.