मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहे पर की अलाव की व्यवस्था

सुबह से ही कड़ाके की ठंड और घना कोहरा छाया हुआ है. जिसके कारण लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. खासकर सुबह से ही घना कोहरा रहने के कारण गाड़ी की रफ्तार भी धीमी हो गई. इस कड़ाके की ठंड और पछुआ हवा के साथ कनकनी भी लोगों को सता रही है. वहीं इस ठंड से लोग बचने के लिए गरम कपड़ा एवं अलाव का सहारा ले रहे हैं. इस ठंड के वजह से इक्का-दुक्का लोग ही सड़कों पर नजर आ रहे हैं. 

मुरलीगंज  प्रखंड क्षेत्र में लगातार जारी हाड़ कंपाने वाली ठंड व पछिया हवा से शुरू हुई जानलेवा कनकनी के मद्देनजर स्थानीय अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह ने प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न नुक्कड़ों, चौक-चौराहों व महत्वपूर्ण स्थानों पर अलाव की व्यवस्था शुरू की. इस बावत सीओ मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत स्थानीय रेलवे स्टेशन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर, गौशाला चौक जयरामपुर चौक, हाट बाजार चौक सहित कई अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर लकड़ी का इंतजाम कर अलाव की व्यवस्था की गई है. बता दें कि लगातार जारी ठंड शुक्रवार को अचानक तापमान में आई गिरावट के कारण जानलेवा बन गई है. इस कारण गरीब व कमजोर तबके के लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. कड़ाके की ठंड के साथ चल रही पछिया हवा स्थानीय लोगों और राहगीरों को कंपकपा रही है. पारा लगातार नीचे की ओर लुढ़क रहा है. 

वहीं ग्रामीण इलाके में भी लगातार कड़ाके की ठंड और शीतलहर से लोग परेशान हो रहे हैं. इसे कड़ाके की ठंड से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं इस ठंड के प्रकोप से लोग भी बहुत ज्यादा परेशान होने लगे हैं. इस ठंड से निजात पाने के लिए लोग अलाव जलाकर किसी तरह अपने आपको बचाने में लगे हुए हैं. ऐसे में प्रशासन की ओर से ग्रामीण क्षेत्र में एक भी जगह अलाव की व्यवस्था नहीं होने से लोगों में मायूसी है. कंपकपाती ठंढ में उन्हें अलाव की सुविधा नहीं मिल पा रही है.

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहे पर की अलाव की व्यवस्था मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहे पर की अलाव की व्यवस्था Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 14, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.