KYP मधेपुरा जिला की वित्तीय वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही बैठक MKCL द्वारा संपन्न

मधेपुरा : बिहार सरकार के सात निश्चय अन्तर्गत संचालित कुशल युवा कार्यक्रम के लिए शामिल मधेपुरा जिला अंतर्गत मधेपुरा सदर प्रखंड के स्थित गवर्मेंट इंजीनियरिंग कॉलेज मधेपुरा में MKCL की शनिवार (6/01/2024) को एक बैठक आयोजित की गई. बैठक में एमकेसीएल के असिस्टेंट रीजनल मैनेजर विनोद कुमार एवं क्लस्टर मैनेजर श्याम सुंदर कुमार, डिस्ट्रिक्ट स्किल मैनेजर राजिंश कुमार, मनीष कुमार एवं जिला के कौशल विकास केंद्र के ऑनर एवं संचालक मौजूद रहे.

जिला कौशल प्रबंधक रजनीश कुमार सर द्वारा बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए के.वाई.पी. संवाद एवं जागरूकता फैलाने के लिए कौशल युवा केंद्रों को संबोधित किया. साथ ही ब्लॉक स्तर पर लगने वाले रिवाइज्ड ब्लॉक वाइज सिक्यूरिटी डिपॉजिट कैंप के बारे में बताया गया और कहा कि वैसे बच्चे जिनका सिक्यूरिटी मनी रिफंड नहीं हुआ है वो अपना डॉक्यूमेंट सबमिट कर सकते हैं.

बैठक में असिस्टेंट रीजनल मैनेजर विनोद कुमार ने सभी केंद्रों को नववर्ष की बधाई दी और वित्तीय वर्ष 2023-24 की प्रवेश प्रगति पर जानकारी साझा की. इसके साथ आगामी बैचों के लिए प्रवेश बढ़ाने के संबध में, तथा मार्केटिंग गतिविधियां क्या हो सकती है यह विस्तार पूर्वक प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया गया. साथ ही उन्होंने केंद्रों के समन्वयक को कई आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि प्रशिक्षण के लिए आनेवाले छात्र छात्राओं की उपस्थिति अबतक बायोमीट्रिक होता रहा है, लेकिन अब राज्य सरकार के निर्देश पर उनकी उपस्थिति आइरिस डिवाईस से की जायेगी.

KYP मधेपुरा जिला की वित्तीय वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही बैठक MKCL द्वारा संपन्न KYP मधेपुरा जिला की वित्तीय वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही बैठक MKCL द्वारा संपन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 07, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.