Let's Inspire Bihar के संस्थापक चर्चित आईपीएस विकास वैभव पहुँचे बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल

मुरलीगंज नगर पंचायत वार्ड नo 1 स्थित काशीपुर स्थित रेसिडेंशियल बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में शनिवार को देर शाम 7:00 बजे लेट्स इंस्पायर बिहार के संस्थापक व बिहार के चर्चित आई पी एस विकास वैभव पहुंचे । 

 विकास वैभव के आगमन को लेकर विद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा भव्य स्वागत किया गया तत्पश्चात विद्यालय के द्वारा उन्हें सिंघेश्वर नाथ की स्मृति चिन्ह, पुष्प गुच्छ, अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान उन्होंने युवाओं को जागृत करते हुए कहा कि युवा केवल सरकारी नौकरी पर ही निर्भर ना रहे वह औद्योगिक क्षेत्र में बेहतर कार्य कर बिहार को आगे बढ़ा सकते हैं. बिहार को विकसित राज्य बनाने के लिए  लिए अग्रणी बनाने के लिए सभी को आगे आना होगा, जाति धर्म मजहब से ऊपर उठकर बिहार के लिए कुछ करना होगा। 

इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम मैं उपस्थित बुद्धिजीवियों छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि कि आपके गांव शहर प्रदेश का सर्वांगीण विकास तब होगा जब आप हर क्षेत्र में अच्छा करेंगे. आपकी भागीदारी होगी यह तभी संभव है जब आप अपने बच्चों को शैक्षणिक मार्ग पर अग्रसर करेंगे.

बिहार की वर्तमान स्थिति को देखकर हम सभी चिंतित होते है। जब पाते हैं कि विकास की श्रृंखला में बिहार का नाम सबसे पिछले राज्यों में गिना जाता है। हम कल्पना करते हैं कि कैसे चींजे बदले, कामना करते है कि चींजे बदल जाए लेकिन कैसे बदलेगी इसका स्पष्ट उत्तर किसी के पास नहीं है। हर व्यक्ति कुछ ना कुछ लेकर चलता है लेकिन राष्ट्र यदि कुछ लेकर चल रहा है तो बड़े स्पष्टता के साथ लेकर चल रहा है कि 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र बने और भारत को एक विकसित राष्ट्र बनना है तो निश्चित है कि बिहार को भी एक विकसित प्रदेश बनना होगा। इसका तात्पर्य है कि बिहार में हर व्यक्ति को रोजगार उपलब्ध करा सके, उच्च स्तर कि शिक्षा दे सके और यदि हमारा लक्ष्य 2047 तक है तब तो समय बड़ा कम है। स्थिति ऐसी है कि सरकारी नौकरी की यदि बात करें तो कोई भी सरकार आ जाए तब भी सभी को नौकरी नहीं दे सकती। बहुत प्रयास के बाद कुछ लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी जा सकती है। 

इस दौरान मुरलीगंज नगर पंचायत मुख्य पार्षद, उपमुख पार्षद, लायंस क्लब के प्रखंड अध्यक्ष डॉक्टर रूपेश कुमार व पूर्व अध्यक्ष व बीएनएमयू के पूर्व कुलपति डॉक्टर प्रो डॉ अनंन्त कुमार का विद्यालय के द्वारा सभी को पुष्प गुच्छ व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

विद्यालय के निदेशक डॉ मानव कुमार सिंह ने बताया कि मुरलीगंज के लिए गौरव की बात है कि बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी सह लेट्स इंस्पायर बिहार के संस्थापक विकास वैभव बिहार को आगे बढ़ाने एवं बिहार युवाओं को जागृत करने के लिए जो पहल कर रहे हैं यह हम लोगों के लिए गौरव की बात है।

मौके पर मुरलीगंज के सभी प्राइवेट स्कूल के निदेशक, मारवाड़ी युवा मंच के सदस्य जनप्रतिनिधि के साथ विद्यालय के शिक्षक एवम शिक्षिका उपस्थित रहे।

Let's Inspire Bihar के संस्थापक चर्चित आईपीएस विकास वैभव पहुँचे बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल Let's Inspire Bihar के संस्थापक चर्चित आईपीएस विकास वैभव पहुँचे बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 03, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.