वाणिज्य महाविद्यालय में पीजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा को छात्र संगठनों ने किया बाधित

भूपेंद्र नारायण मंडल वाणिज्य महाविद्यालय में शुक्रवार यानी आज से शुरू होने वाली पीजी सेकेंड सेमेस्टर सत्र 2022-24 की परीक्षा को विभिन्न छात्र संगठनों ने बाधित किया है। सुबह में छात्रों को परीक्षा केंद्र अंदर प्रवेश करने नहीं दिया गया। हालांकि कुछ देर बाद किसी तरह छात्र परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर गए। छात्र संगठनों के हंगामा के कारण 10 बजे तक परीक्षा शुरू नहीं हो पाई थी। खबर लिखे जाने तक छात्र संगठनों का हंगामा जारी था। 

महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. अरविंद कुमार ने छात्र नेताओं से बार-बार परीक्षा संचालन में सहयोग की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो भी छात्र नेता परीक्षा संचालन में व्यवधान पैदा कर रहे हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी। 

बातचीत करने पहुंचे प्रधानाचार्य के साथ धक्का-मुक्की भी की गई। इधर विश्वविद्यालय से नियुक्त परवेक्षक डॉ. इम्तियाज अंजुम ने भी कहा कि छात्र हित में परीक्षा होगी। लेकिन छात्र नेताओं के आक्रोश से करीब एक घंटे से हंगामा जारी रहने के कारण परीक्षा शुरू नहीं हो सकी है। इस बीच पुलिस बल भी परीक्षा सेंटर पर पहुंची। पुलिस प्रशासन के बीच बचाव के बाद मामला को शांत कराया गया।  

आंदोलनकारी छात्र नेताओं का कहना है कि जब विश्वविद्यालय द्वारा करोड़ों की लागत से न्यू कैंपस में परीक्षा भवन बनाया गया है तो वहां क्यों नहीं सेंटर बनाया गया। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक परीक्षा बाधित रहेगी। छात्र नेता विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

वाणिज्य महाविद्यालय में पीजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा को छात्र संगठनों ने किया बाधित वाणिज्य महाविद्यालय में पीजी सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा को छात्र संगठनों ने किया बाधित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 15, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.