अज्ञात चोरों ने दस दुकान का ताला काटकर नगदी समेत लाखों रुपये की सम्पत्ति उड़ाई

कुमारखंड मुख्य बाजार में अज्ञात चोरों ने दस दुकान का ताला काटकर नगदी समेत लाखों रुपये की सम्पत्ति उड़ाई, आक्रोशित दुकानदारों ने एसएच 91 को एक घंटे तक जाम कर किया विरोध प्रदर्शन

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड मुख्यालय स्थित रौता रोड के मुख्य बाजार में गुरुवार की रात अज्ञात चोरों ने 10 दुकान के शटर का ताला तोड़कर दुकान में रखे नगदी समेत लाखों रुपये का सामान चोरी कर फरार हो गए. शुक्रवार को अहले सुबह जब दुकानदार दुकान खोलने आए तो देखा कि दुकान का ताला तोड़कर सामान चोरी कर ली गई है. आक्रोशित दुकानदारों ने आनन-फानन में मीरगंज से जदिया जाने वाली एसएच 91 को रौता मोड़ के समीप बांस-बल्ले से जामकर पुलिस के विरुद्ध जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. 

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर उदय कुमार, एसआई श्यामचंद्र झा, एसआई विजय कुमार मय पुलिस फोर्स के साथ पहुंचकर आक्रोशित दुकानदार और ग्रामीणों को समझा बुझाकर एक घंटे के भीतर रोड जाम को समाप्त कराकर यातायात को बहाल किया. घटनास्थल पर सर्किल इंस्पेक्टर सुरेंद्र प्रसाद व थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर उदय कुमार पुलिस फोर्स के साथ टेक्निकल सेल और डॉग स्पाय के सहयोग से चोरी की घटना की छानबीन कर रही है. 

बताया गया गया कि चोरी की इस घटना में प्रखंड मुख्यालय कुमारखंड के रौता रोड स्थित मुख्य बाजार स्थित श्रीराम खाद-बीज भंडार के दुकान का ताला तोड़कर दुकान के गल्ला में रखा 15 हजार रुपए नगद, एक सौ पॉकेट मक्का का बीज तकरीबन 2 लाख रुपए मूल्य का, 6 स्प्रे मशीन समेत 2.5 लाख का सामान चोरी कर ली गई है. जबकि डायमंड वस्त्रालय के दुकान के शटर का ताला तोड़कर दुकान से साठ हजार रूपया का सामान कंबल, जैकेट, सूट, साड़ी आदि सामान चोरी की गई है. जय महादेव किराना दुकान के शटर का ताला तोड़कर 12 टीन सरसों का तेल, चार कार्टन महात्मा सरसों के तेल की चोरी की. जबकि रोहित टी स्टॉल से दस हजार रूपया का सामान चोरी कर लिया गया है. वहीं सैलून की दुकान से तीन हजार रूपए का सामान चोरी किया गया. जबकि मुकेश शू सेंटर से पांच जोड़ा जूता, 5 जोड़ा चप्पल, 14 सौ रुपया नकद चोरी किया गया है. जय हनुमान ट्रेडर्स का भी ताला तोड़कर सामान चोरी किया गया है. जबकि मुरली सुधा दूध सेंटर की दुकान से साढ़े पांच हजार नकदी समेत 14 हजार रुपए का सामान चोरी हुआ. सोनी ज्वेलर्स दुकान से बैटरी इन्वर्टर सहित करीब 2 लाख का जेवरात चोरी कर लिया गया. वहीं मुकेश फुटवेयर दुकान का ताला तोड़कर तकरीबन 7-8 हजार रुपए मूल्य का चप्पल और जुत्ता चुरा ले गया. वहीं चोरों ने एस.के. ट्रेडिंग के दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त कर दिया. 

10 दुकान का ताला तोड़कर लाखों रुपए की संपत्ति चोरी कर अज्ञात चोर फरार हो गया. जब दुकानदार सुबह आठ बजे दुकान खोलने आए तो देखा कि दुकान का ताला तोड़कर सामान की चोरी अज्ञात चोरों द्वारा कर ली गई है. आक्रोशित दुकानदारों ने घटना के विरोध में ग्रामीणों के साथ रौता मोड़ के समीप एसएच 91 को शुक्रवार को करीब एक घंटे तक जाम कर कुमारखंड पुलिस का जमकर विरोध किया. दुकानदारों का आरोप था कि अगर कुमारखंड पुलिस बाजार में रात में गश्ती व ड्यूटी करती तो दुकान में चोरी की घटना को चोर अंजाम नहीं दे पाते. 

उधर, घटना और रोड जाम की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर उदय कुमार मय पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंचकर दुकानदारों को समझा-बूझा कर आवागमन को बहाल किया. थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर उदय कुमार ने बताया कि टेक्निकल सेल और डॉग स्पाय के सहयोग से घटना की छानबीन एसडीपीओ के  मार्गदर्शन में किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि एसडीपीओ के नेतृत्व में अलग से एक जांच टीम का भी गठन किया जा रहा है, ताकि त्वरित गति से चोरी की घटना का उदभेदन किया जा सके.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

अज्ञात चोरों ने दस दुकान का ताला काटकर नगदी समेत लाखों रुपये की सम्पत्ति उड़ाई अज्ञात चोरों ने दस दुकान का ताला काटकर नगदी समेत लाखों रुपये की सम्पत्ति उड़ाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 15, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.