मधेपुरा के लिए खास: मुख्यमंत्री द्वारा यहीं से शुरू किये कुशल युवा कार्यक्रम के 7 वर्ष पूरे

कम्प्यूटर और सरकार द्वारा चलाये जा रहे सफल कार्यक्रम कुशल युवा कार्यक्रम के लिए आज का दिन मधेपुरा ही नहीं बिहार के लिए भी ख़ास दिन है, बिहार सरकार द्वारा चलाये जा रहे कुशल युवा कार्यक्रम के आज सात वर्ष सफलतापूर्वक पूरे हुए.

आज का दिन मधेपुरा के लिए और ख़ास इसलिए भी है कि आज ही के दिन 16 दिसंबर 2016 को समिधा ग्रुप, मधेपुरा प्रांगण से ही इस कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा की गई थी.  मुख्यमंत्री ने मधेपुरा के समिधा ग्रुप से ही रिमोट दबा कर पूरे बिहार के लिए इस कार्यक्रम को शुरू किया था.

समिधा ग्रुप की ओर से बताया गया कि इस योजना से बिहार के युवा को एक नयी दिशा मिली है. बिहार के युवा आज अपने आप को कम्प्यूटर के क्षेत्र में काफी आगे ले जा रहे हैं, यह योजना युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार प्राप्त करने में काफी सहायक साबित हुई है.  

समिधा ग्रुप परिवार इस योजना के लाभ को जिला के युवा वर्ग तक पहुंचाने में अपना योगदान सात वर्षो से कुशल युवा कार्यक्रम के मदद से कर रही है. आगे भी संस्था इस कार्य को अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी के तौर पर करती रहेगी और कर रही है. आज कुशल युवा कार्यक्रम के सातवें वर्षगांठ पर समिधा ग्रुप में क्विज़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें 200 से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और साथ ही छात्रों को पुरूस्कार देकर सम्मानित भी किया गया. 

इस मौके पर संस्था निदेशक संतोष कुमार झा, संस्था संचालक- सबिता झा, कोऑर्डिनेटर अंशु राज, लर्नर फैसिलिटेटर- सोनू कुमार, संतोष कुमार, आकाश कुमार, अजहर, राजिया प्रवीण, साक्षी प्रकाश सभी ने अपना योगदान दिया.

मधेपुरा के लिए खास: मुख्यमंत्री द्वारा यहीं से शुरू किये कुशल युवा कार्यक्रम के 7 वर्ष पूरे मधेपुरा के लिए खास: मुख्यमंत्री द्वारा यहीं से शुरू किये कुशल युवा कार्यक्रम के 7 वर्ष पूरे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 16, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.