32 वर्षीय युवक की अज्ञात अपराधियों की निर्मम हत्या

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड अंतर्गत श्रीनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत स्थित चैनपुर वार्ड 01 निवासी 32 वर्षीय युवक मो. सद्दाम की अज्ञात अपराधियों ने सर पर हमला कर निर्मम रुप से हत्या कर दी.

जदिया थाना पुलिस जदिया थाना क्षेत्र के फसिया कोठी गांव स्थित नहर के किनारे से शव को बरामद कर हत्याकांड की पुलिस तफ्तीश कर रही है. बुधवार को दिन के तकरीबन 11 बजे घटना की सूचना मिलते ही सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज एसडीपीओ विपिन कुमार स्वयं जदिया थाना पुलिस पदाधिकारी को साथ लेकर घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया. हत्या को लेकर पुलिस विभिन्न एंगल से छानबीन कर रही है.

मृतक मो. सद्दाम के छोटे भाई व श्रीनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत स्थित चैनपुर वार्ड 01 निवासी मो.

मृतक (फ़ाइल फोटो)

 एहसान आलम ने बताया कि मंगलवार को सुबह के तकरीबन 9 बजे सुपौल जिले के जदिया थाना क्षेत्र के फसिया कोठी के स्थानीय लोगों ने नहर किनारे लाश को देखकर शव का फोटो खींचकर मेरे व्हाट्सएप पर भेजा. मृतक का फोटो देखते ही मृतक के शरीर में पहने वस्त्र की पहचान अपने बड़े भाई मो. सद्दाम के रूप में किया. घटना की सूचना परिजनों को दिया. सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है. मृतक के छोटे भाई मो. एहसान व बड़े भाई व यूट्यूबर मो. इमरान घटनास्थल पर पहुंचकर शव की शिनाख्त अपने भाई मो. सद्दाम के रूप में किया. 

उन्होंने बताया कि मंगलवार को देर शाम घर से निकला था. रात में जब घर नहीं पहुंचा तो मोबाइल पर संपर्क करने पर मोबाइल स्वीच ऑफ बता रहा था. मृतक मो. सद्दाम के शव को देखने से प्रतीत होता है कि मृतक के सर पर कई बार हमला किया गया है. चेहरा देखने से पहचान में नहीं आ रहा था. धारदार हथियार से सर पर हमला कर निर्मम रूप से हत्याकांड को अपराधियों ने अंजाम दिया है. 

वही त्रिवेणीगंज एसडीपीओ विपिन कुमार पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा की कार्यवाही पूरी करते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया. मृतक मो. सद्दाम कपड़ा सिलाई (दर्जी) का काम कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते थे. मृतक के भाई मो. एहसान ने बताया कि गत तीन-चार रोज पूर्व मृतक की पत्नी नुसरत बानो को मुरलीगंज थाना क्षेत्र के भैरोपट्टी गांव स्थित मायके पहुँचा कर मृतक मो. सद्दाम चैनपुर गांव स्थित अपने घर लौट आए थे. मृतक को तीन पुत्री रुखसत खातून (13 वर्ष), आशियाना प्रवीण (11 वर्ष), सायराना प्रवीन (3 वर्ष) और एक पुत्र मो फरहान (9 वर्ष) है. मौत की खबर सुनते ही पत्नी व बच्चे चैनपुर गांव पहुंचे जहां पर रो-रो कर उनका बुरा हाल है. पत्नी नुसरत बानो अपने पति को रो- रो कर पुकारती है और बेहोश हो जाती है. मृतक के बुजुर्ग पिता मोहम्मद सिराज, मां मुस्तरी खातून का भी रो-रो कर बुरा हाल है. सभी का कहना है कि किसी से दुश्मनी नहीं है. फिर भी मेरे घर के चिराग का निर्मम हत्या कर घर को अंधेरा कर दिया है. 

इधर जदिया थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि मृतक मो. सद्दाम के सर पर हमला कर निर्मम रुप से हत्या की गई है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया गया है. इस हत्याकांड को लेकर पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है. हत्या का कारण प्रेम प्रसंग या आपसी रंजिश हो सकता है. विभिन्न एंगल से छानबीन की जा रही है. मृतक के परिजनों द्वारा अबतक आवेदन नहीं दिया गया है. आवेदन मिलते ही अग्रेतर समुचित कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: मना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

32 वर्षीय युवक की अज्ञात अपराधियों की निर्मम हत्या 32 वर्षीय युवक की अज्ञात अपराधियों की निर्मम हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 01, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.