धारदार हथियार से हमला करने के बाद गोली मारकर महिला की हत्या

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के रायभीर पंचायत के वार्ड नंबर 13 बसंतपुर गांव में रविवार की देर संध्या दरवाजे के मचान पर बैठी एक 35 वर्षीया महिला को सर पर धारदार हथियार से हमला करने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई.

मिली जानकारी के अनुसार बसंतपुर निवासी चन्द्रमोहन साह की पत्नी और चंद्रमोहन साह दरवाजे पर बने मचान पर बैठकर चावल चुन रहे थे. इसी दौरान चंद्रमोहन साह घर के बगल के दुकान में सेवई लेने के लिए चले गए. इतने में ही मचान पर बैठी राधा देवी को किसी ने पीछे से धारदार हथियार से सर पर पहले वार किया फिर इसके बाद गोली मारकर हत्या कर मौके से फरार हो गया. 

इस बावत मृतका के पति चंद्रमोहन साह ने बताया कि रविवार की संध्या करीब सात बजे के आस पास पत्नी दरवाजे के मचान पर बैठी हुई थी और मैं घर के बगल में किराना दुकान से सेवई लेने के लिए गया था कि इतने में ही गोली चलने की आवाज सुनाई दी तो अपने दरवाजे के मचान पर आकर देखा तो मेरी पत्नी खून से लथपथ हालत में मचान पर पड़ी हुई थी और मौके पर कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था. घटना की सूचना तत्काल शंकरपुर पुलिस को दिया गया. सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष रोशन कुमार ने दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर लाश को कब्जे में लेकर हत्याकांड का जांच पड़ताल शुरू कर दिया. 

मृतका के पति को है दो पत्नी, मृतका खुद थी निःसंतान

मृतका के पति चंद्रमोहन साह पहली पत्नी राधा देवी के रहते हुए दूसरी शादी सुपौल जिले के जोल्हीनिया गांव में किया था. जिसमें एक पुत्र और तीन पुत्री है. मृतका राधा देवी का मायके भी बसंतपुर गांव में ही है. मृतका राधा देवी अपने पिता की भी एकलौती संतान थी. माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है. राधा देवी अपने पिता के जायदाद पर कायम थी और दूसरी पत्नी और बच्चे मिरजावा गांव में रह रही है. कहीं राधा देवी की हत्या जमीन हड़पने की नियत से पति या अन्य किसी ने तो नहीं कर दिया है, इसकी चर्चा चंहुओर हो रही है. फिलहाल शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया है और पुलिस ने पूछताछ के लिए मृतका के पति और एक अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

वहीं थाना अध्यक्ष शंकरपुर रोशन कुमार ने बताया कि महिला हत्या मामले में आवेदन अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है. मृतका के पति और एक अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है. मामले में हर एंगल से जांच किया जा रहा है.

धारदार हथियार से हमला करने के बाद गोली मारकर महिला की हत्या धारदार हथियार से हमला करने के बाद गोली मारकर महिला की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 06, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.