स्वतंत्रता दिवस पर दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों का मन मोहा

स्थानीय दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार एवं केपी कॉलेज मुरलीगंज के प्राचार्य डॉ जवाहर पासवान ने संयुक्त रूप से किया. 

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक किशोर कुमार ने पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार  एवं डॉ जवाहर पासवान को मोमेंटो, बुके एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया. कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए एसपी राजेश कुमार ने कहा कि दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल बहुत कम समय में मधेपुरा में अपनी ख्याति प्राप्त की है. विद्यालय टेन प्लस टू की मान्यता प्राप्त की है जिससे मधेपुरा के बच्चों को अब बाहर पलायन नहीं करना पड़ेगा. शैक्षणिक रूप से भी विद्यालय ने कई रिजल्ट दिया है जो गर्व की बात है. 

डॉक्टर जवाहर पासवान ने अपने संबोधन में कहा कि स्थापना काल से ही दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल को मैं जानता हूं विद्यालय बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करती है विभिन्न प्रतिस्पर्धा में विद्यालय के बच्चे बेहतर करते आ रहे हैं यह प्रदर्शित करता है कि विद्यालय में शिक्षकों के द्वारा उच्च कोटि का शिक्षा दीक्षा का काम हो रहा है विद्यालय से मेडिकल इंजीनियरिंग सीए और सिविल सेवाओं मैं बच्चों का चयन होना यह प्रदर्शित करता है. मौके पर उपस्थित पूर्व मुखिया अजीत बिहार ने कहा कि बच्चे खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं. कबड्डी और क्रिकेट जैसे खेल में राज्य स्तर पर प्रतिनिधित्व करना इस समाज के लिए गर्व की बात है. मुखिया अनिल कुमार अनल ने कहा कि बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम काफी मनमोहक है. इस प्रकार की प्रस्तुति से बच्चों की कौशल का पता चलता है. शिक्षकों के द्वारा बच्चों को बेहतरीन ढंग से तैयार किया गया है. इससे मधेपुरा एवं आस-पड़ोस के बच्चों को काफी लाभ मिलेगा.

कार्यक्रम में उपस्थित शहर के प्रसिद्ध सर्जन डॉक्टर डी. के. सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि विद्यालय परिवार नित्य नए आयाम को लिखा है. नीट के माध्यम से एम्स और देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में यहां के छात्र अध्ययनरत हैं. यह हमारे समाज के लिए गर्व की बात है. बच्चे छोटे शहर में भी रहकर और उसकी बेसिक नीड को मजबूत कर मेडिकल की परीक्षाएं पास कर रहे हैं. यह अच्छा संकेत है. समाजसेवी डॉ. चंद्रशेखर यादव ने विद्यालय के बच्चों की प्रस्तुति देखकर काफी सराहना की. समाजसेवी शौकत अली ने अपने संबोधन में कहा कि विद्यालय के बच्चे शैक्षणिक कार्य के साथ-साथ एक्स्ट्रा करिकुलम एक्टिविटी में भी अपना बेहतर प्रदर्शन करती है.

कार्यक्रम का आरंभ आर्यन एवं उसकी टीम लहरा दो तिरंगा गाने से किया. वहीँ छोटे बच्चे युवराज और हर्ष ने बम बम भोले पर मनमोहक प्रस्तुति दी. इशिका और आयुष की टीम ने बंदिया दा बंदिया रक्षा और यशवर्धन जोड़ी ने सुनो गौर से दुनिया वाले सुशांत नन्ही साक्षी ने कर हर मैदान फतेह गाने की बोल पर मनमोहक प्रस्तुति दी. वहीँ काव्य किशन और पालनीय भारती ने पंजाबी डांस दर्शकों का दिल जीत लिया. कार्यक्रम में ग्रामीण परिवेश पर सपना नामक नाटक का भी मंचन किया गया. वहीँ राजेंद्र और देवीशंकर की टीम ने है जिंदगी कितनी खूबसूरत गजल गाकर सबको अपनी ओर आकर्षित किया और अंत में दीपराज और नैतिक की पूरी टीम ने क्रेजी डांस कर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया.

कार्यक्रम का संचालन वर्ग 10 से निखिल कुमार, कुमोद कुमार और निशा कुमारी ने किया. इस मौके पर बड़ी संख्या में अभिभावक एवं बच्चे कार्यक्रम का लुफ्त उठाते दिखे. कार्यक्रम को सफल बनाने में प्राचार्य डॉक्टर वंदना कुमारी, एकेडमिक इंचार्ज विजय कुमार सिंह, शिक्षक अक्षय झा, सुनील कुमार, रूपेश कुमार, दीपक कुमार, अमित कुमार, रीना झा, पूजा कुमारी, रीता गुप्ता, स्नेहा छतरी, संगीता तमांग, आलोक कुमार, आर्यन कुमार, ललित कुमार, सनोज कुमार एवं अन्य लोगों का महत्वपूर्ण सहयोग रहा. 

स्वतंत्रता दिवस पर दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों का मन मोहा स्वतंत्रता दिवस पर दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों का मन मोहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 16, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.