टेंगराहा में उपस्वास्थ्य केंद्र का हुआ उद्घाटन: स्वास्थ्य केंद्र खुलने से लोगों में उत्साह

शुक्रवार को कुमारखंड प्रखंड अंतर्गत टेंगराहा परिहार पंचायत स्थित वार्ड संख्या 9 में प्राथमिक उपस्वाथ्य केंद्र का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर एवं फीता काटकर सदर अस्पताल मधेपुरा के सिविल सर्जन डॉक्टर मिथिलेश कुमार एवं समाजसेवी प्रीति यादव ने किया। उद्घाटन समारोह में पहले आगत अतिथियों को बुके, अंगवस्त्रम एवं माला देकर सम्मानित किया गया। 

उद्घोषक पृथ्वीराज यदुवंशी के संचालन में चले उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करते हुए प्रीति यादव ने कहा कि स्थानीय पंचायत वासियों की अर्से से मांग थी कि टेंगराहा परिहारी पंचायत में वर्षों से बंद परे उपस्वास्थ्य केंद्र को पुनः चलाया जाय। पंचायत वासियों एवं ग्रामीणों ने  इस बाबत विभिन्न प्रतिनिधियों से स्वास्थ्य केंद्र शुरू करने की मांग की थी लेकिन इनकी मांग पूरी नहीं हो सकी। श्रीमती यादव ने कहा कि मैंने आमजनता की मुख्य मांग को गंभीरता से लिया लिया और लोगों के सामूहिक आवेदन बनाकर सिविल सर्जन एवं जिला प्रशासन से अनुरोध कर पुनः उप स्वास्थ्य केंद्र को शुरू करवाया जो आपके सामने है। 

विशिष्ट अतिथि के तौर पर बोलते हुए माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय संयुक्त सचिव डॉ. अरुण कुमार यादव एवं पूर्व  बीएनएमयू पीजी जुलोजी विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अरुण कुमार ने कहा कि प्रीति यादव जिस तरह से पूरे जिले में सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं, इससे पूरा मधेपुरा इनको हसरतभरी निगाहों से देख रही है। 

उद्घाटन भाषण देते हुए के सिविल सर्जन डॉक्टर मिथिलेश कुमार ने राज्य सरकार और विशेषतः उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव के स्वास्थ्य  उपयोगी योजना पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि दो एनएम डॉक्टर बरूण कुमार के निर्देशन में नियमित पंचायतवासी एवं आस पास के लोगों का प्राथमिक इलाज, फ्री दवाई एवं जांच करेंगे। वस्तुतः उप स्वास्थ्य केंद्र टेंगराहा स्थित पुराने पंचायत भवन में उद्घाटन हुआ है। मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए प्रो भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी ने कहा कि प्रीति यादव का आमलोगों के प्रति समर्पण काबिलेतारीफ है। उन्होंने टेंगराहा पूर्वी और पश्चिमी  के मध्य करने वाले सड़क को प्रीति यादव के नाम पर दुल्हनिया सड़क रखा जिसे उपस्थित सभी ग्रामीणों ने करतल ध्वनि से ताली बजाकर एवं हाथ उठाकर समर्थन किया। मौके पर अतिथियों के अलावे सैकड़ों की संख्या में पंचायत वासी उपस्थित रहे।


टेंगराहा में उपस्वास्थ्य केंद्र का हुआ उद्घाटन: स्वास्थ्य केंद्र खुलने से लोगों में उत्साह टेंगराहा में उपस्वास्थ्य केंद्र का हुआ उद्घाटन: स्वास्थ्य केंद्र खुलने से लोगों में उत्साह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 01, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.