अद्भुत, अविश्वसनीय: श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने की श्रद्धालुओं के सेवा की मिशाल कायम

अद्भुत, आश्चर्य, अविश्वसनीय सेवा की परिकल्पना जो श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के द्वारा लगातार दिया जा रहा है, उसकी मिशाल कहीं और देखने को नहीं मिल रही है. सेवा भाव का आलम यह है कि अगर भीषण गर्मी में प्यास से गला सूख रहा है तो श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के युवा शर्बत, ग्लूकोज, ठंडा पानी, ओआरएस के साथ आपकी सेवा में खड़े हैं. 

अगर आप बम हैं और आप महादेवपुर घाट से जल भर कर रास्ते भर के कष्टों और थकान झेल कर सिंहेश्वर बाबा को चढ़ाने पहुंचे हैं तो जल चढ़ाने के बाद श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन आपके सेवा में गर्म पानी, ठंडा तेल, स्प्रे के साथ आपकी सेवा में खड़े मिलते हैं और जलाभिषेक के बाद उनके अपनत्व भरे हाथों की मालिश रास्ते के सभी कष्टों और थकानों को मिटा देती है. अगर आप घायल हैं तो श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के सदस्य प्राथमिक उपचार के बाद आपको स्वास्थ्य शिविर तक पहुंचाने और अधिक जरूरी हो तो सीएचसी सिंहेश्वर तक पहुंचाने के लिए हमेशा तत्पर और तैयार रहते हैं. यानी हर दुख में आपके साथ मौजूद रहने वाला श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन सेवा की जो मिशाल कायम की है वो सिंहेश्वर के लिए एक मील का पत्थर साबित हो रहा है. 

इस बावत सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के वरिष्ठ सदस्य सियाराम यादव ने कहा कि श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन समाज सेवा के हर क्षेत्र में जो लकीर खींच रखा है, वह सराहनीय है. चाहे रक्त की उपलब्धता हो या पर्यावरण संरक्षण की बात हो, या किसी के जन्मदिन के अवसर पर पौधा रोपण की बात हो, हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है. 

मौके पर संस्थापक सदस्य भास्कर निखिल, रक्त प्रबंधक सागर यादव, कोषाध्यक्ष मनिष आनंद, व्यवस्थापक अनुज सिंह, अंकित सिंह, मनीष मोदी, सत्यम कुमार, गौरव झा, सुधीर कुमार मंडल, दिनेश कुमार मंडल, अशोक कुमार, लक्की राठौर, रणबीर राजपूत, गणेशा साह, बमबम कुमार, देव कुमार, सोनू कुमार, अभिषेक कुमार, विद्यासागर, रवि शंकर कुमार, कन्हैया कुमार, बसंत यादव, शिवम कुमार, मलकीत यादव, अरविंद मिश्रा, खुश्बू कुमारी, मिलन झा, अनुपम कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे.

अद्भुत, अविश्वसनीय: श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने की श्रद्धालुओं के सेवा की मिशाल कायम अद्भुत, अविश्वसनीय: श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने की श्रद्धालुओं के सेवा की मिशाल कायम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 17, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.