कलम दवात की संस्कृति प्रभावी बनाने में महिलाओं की होगी अहम भूमिका: शिक्षा मंत्री

आज मधेपुरा जिला मुख्यालय के के के दरबार में एक दिवसीय राजद महिला प्रकोष्ठ का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ संपन्न, इस मौके प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि महंगाई बढ़ाने वालों की  बदल देंगे 2024 में सरकार.

बता दें कि इस कार्यक्रम के मौके पर सर्वसम्मति से महिला राजद जिला अध्यक्ष के तौर पर रागिनी रानी यादव हुई निर्वाचित. 

कार्यक्रम के दौरान बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो, चंद्रशेखर ने मौजूद कार्यकर्ता समेत लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हम बिहार की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर नहीं ला सके तो अगली चुनाव में वोट मांगने नहीं जाएंगे जनता के दरबार. उन्होंने कहा कि हर महिला को कलम दवात की संस्कृति लाने के लिए आगे आना होगा, बंदूक की संस्कृति से बचना है दुनिया को बदलने का माध्यम शिक्षा है. 

बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री सह कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता प्रोफेसर चंद्रशेखर ने आज एक दिवसीय राजद महिला प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं. उन्होंने  आम लोगों से आह्वान करते हुए कहा कभी भी एक महीनों से ज़्यादा बीमार रहने पर प्राइवेट या नीम हकीम के चक्कर में पड़ने से अच्छा है पटना का रुख करें. वहां मैं खुद यथासंभव सहयोग प्रदान करूँगा, और लोगों का इलाज कराने में हर संभव सहायता प्रदान करुंगा. शिक्षा मंत्री ने कहा कि बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, केंद्र सरकार के नकारापन पर भी सवाल खड़ा करता है. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि मजबूत संगठन से मिलेगी भागीदारी, चूड़ी सिंदूर बिंदी यहां तक कि कफन पर भी जीएसटी लगाने वाली सरकार को बदलने की है अहम जरूरत .इतना हीं नहीं बिहार के शिक्षा मंत्री ने कहा कि मजबूत संगठन से भागीदारी बढ़ेगी जिला से लेकर प्रखंड एवं पंचायत तक प्रखर एवं मुखर होकर सहयोग की भावना से कार्यकर्ताओं को कार्य करना होगा.

 वहीं कार्यक्रम के मौके पर महिला प्रकोष्ठ के राजद  प्रदेश अध्यक्ष सह मुख्य अतिथि ऋतु जायसवाल ने संबोधित करते हुए महिलाओं से अपील कर कहा कि महिलाओं को किसी झांसे में नहीं आना है. चूड़ी सिंदूर, बिंदी, यहां तक कि कफन पर भी जीएसटी लगाने वाली केंद्र सरकार को हटाकर नई सरकार बनाना है. साथ ही उन्होंने कहा कि 450 का सिलेंडर 1250 करने वालों के मुंह से महंगाई की बातें अच्छी नहीं लगती है. उन्होंने कहा देश के लिए मैडल लाने वाली बेटियों को सड़क पर घसीटा गया महिला का इससे बड़ा अपमान किसी सरकार ने नहीं किया है. 

मधेपुरा जिला इकाई का गठन करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने जिला अध्यक्ष के तौर पर रागिनी रानी यादव के नाम का ऐलान किया. इस दौरान विशिष्ट अतिथि सिंघेश्वर विधायक चंद्रहास चौपाल ने कहा कि बिहार सरकार में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकारी अस्पतालों की तस्वीर बदली है. अब वहां से दलाल को भगाना है, बेहतर इलाज हो इस संबंध में सबको काम करना है. 

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष अनीता भारती, प्रदेश सचिव स्नेहा भारती, रामकृष्ण यादव, प्रो,गीता यादव, विनीता भारती आदि ने कार्यक्रम को संबोधित किया. वहीं वक्ताओं ने कहा कि जातीय गणना से मिलेगी आबादी के अनुरूप हिस्सेदारी, रोकने वालों को हम सब मिलकर करेंगे बेनकाब. नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष रागिनी रानी यादव ने कहा कि जातीय गणना से ही पिछड़ों वंचितों को आबादी के अनुरूप हिस्सेदारी मिलेगी. वहीं कार्यक्रम के मौके पर प्रदेश महासचिव देव किशोर यादव, युवा राजद अध्यक्ष अनीता देवी, आलोक कुमार मुन्ना, अमलेश कुमार आदि ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित कियाा .

कलम दवात की संस्कृति प्रभावी बनाने में महिलाओं की होगी अहम भूमिका: शिक्षा मंत्री कलम दवात की संस्कृति प्रभावी बनाने में महिलाओं की होगी अहम भूमिका: शिक्षा मंत्री Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 09, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.