मधेपुरा में साइबर अपराध थाना का एसपी ने किया उद्घाटन, साइबर क्राइम पर लगेगा अंकुश


मधेपुरा में पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद आज से साइबर थाना का शुभारंभ कर दिया गया है। एसपी राजेश कुमार सदर थाना परिसर में एस सी / एस टी थाना भवन के दो कमरे में फिलहाल साइबर थाना का फीता काट कर किया उदघाटन। 

इस मौके एसपी ने बताया कि मुख्यालय डीएसपी अमरकांत चौबे को साइबर थाना का थाना अध्यक्ष बनाया गया है जबकि इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार को सहायक थाना अध्यक्ष बनाया गया है। एसपी राजेश कुमार ने बताया कि साइबर थाना के खुल जाने से जिले के साइबर अपराधों के अनुसंधान और इससे जुड़े अपराधियों की गिरफ्तारी में तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि मधेपुरा का साइबर थाना स्वतंत्र रूप से काम करेगा और इसे आधुनिक तकनीक से लैश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से तरह-तरह की आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर भी साइबर थाना स्वत: संज्ञान लेकर कार्रवाई करेगी। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में अपराध का स्वरूप बदला है। हर दिन दर्जनों लोग साइबर फ्रॉड के शिकार हो रहे हैं । जागरूकता के अभाव में लोगों को साइबर ठग अधिकतर आर्थिक नुकसान लगा रहे हैं। उन्होंने लोगों से साइबर फ्रॉड को लेकर जागरूक बनने की अपील भी की।

मधेपुरा में साइबर अपराध थाना का एसपी ने किया उद्घाटन, साइबर क्राइम पर लगेगा अंकुश मधेपुरा में साइबर अपराध थाना का एसपी ने किया उद्घाटन, साइबर क्राइम पर लगेगा अंकुश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 09, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.