जिला शिक्षा पदाधिकारी ने किया छात्रों को सम्मानित, जीनियस टीचिंग पॉइंट के 5 छात्र शामिल

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा विभिन्न विषय में पहली बार वर्ष 2019 में ओलंपियाड प्रतियोगिता आयोजित किया गया था। जिसमें चार विषय रखें गये थे। अंग्रेजी, गणित, विज्ञान और क्विज जहाँ अंग्रेजी, गणित और विज्ञान जिला स्तर और राज्य पर सफल प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाना था, वहीं  क्विज प्रतियोगिता के लिए तीन स्तर रखे गये थे, जिला, प्रमंडल और राज्य स्तर पर सफल छात्र छात्राओं के लिए पुरस्कार राशि रखी गई थी। कोरोना काल के वजह से यह राशि छात्रों को वितरण नही किया जा सका था। 

इस प्रतियोगिता में मधेपुरा जिला मुख्यालय के जीनियस टीचिंग पॉइंट के 5 छात्रों ने सफलता पाई। कोचिंग संचालक नवीन कुमार ने सफल छात्रों को बधाई देते हुये उसके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनायें दी। इस अवसर पर कोचिंग के सह-संचालक ब्रजेश कुमार ने कहा कि छात्रों की इस सफलता से कोचिंग परिवार गौरवान्वित महसूस करता है। जीवन में नई ऊंचाइयों को छुए यही मंगलकामना करता हूँ ।

मधेपुरा पदाधिकारी शिक्षा पदाधिकारी जयशंकर ठाकुर ने छात्र जयंत कुमार को विज्ञान, अंग्रेजी व क्विज में प्रथम पुरस्कार के लिए कुल 46000 हजार, उपासना कुमारी को अंग्रेजी में द्वितीय स्थान के लिए 10000 हजार, सृष्टि सरगम को गणित में तृतीय स्थान प्राप्त करने के लिए 10000 हजार, संतोष कुमार को गणित में चतुर्थ स्थान के लिए 8000, क्विज में 5 वीं रैंक के लिए कल्पना कुमारी को 3000 हजार  तथा अन्य विद्यालयों के  छात्रों को भी पुरस्कार की राशि चेक द्वारा प्रदान किया।

(नि. सं.)
जिला शिक्षा पदाधिकारी ने किया छात्रों को सम्मानित, जीनियस टीचिंग पॉइंट के 5 छात्र शामिल जिला शिक्षा पदाधिकारी ने किया छात्रों को सम्मानित, जीनियस टीचिंग पॉइंट के 5 छात्र शामिल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 17, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.