मुरलीगंज के गांवों में केंद्र सरकार की विफलताओं के खिलाफ भाकपा का पदयात्रा

आज मुरलीगंज प्रखंड के सिंगयान पंचायत में झंडा डंडा, ढोल नगाड़े एवं तीर धनुष से लैस होकर भाकपा कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया पदयात्रा. पदयात्रा में शामिल आदिवासी, दलित एवं महिलाओं ने सरकार के खिलाफ जम कर की नारेबाजी. पदयात्रा का नेतृत्व कर रहे भाकपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि देश संकट में है इसलिए भाकपा का यह पदयात्रा नफरत के खिलाफ मोहब्बत के लिए है. फासीवाद एवं संप्रदाय वाद के खिलाफ समाजवाद के लिए है. जल, जंगल जमीन एवं भारतीय संविधान की रक्षा के लिए है, शिक्षा रोजगार स्वास्थ्य एवं समानता के लिए है.

भाकपा नेता श्री प्रभाकर ने कहा कि देश बिक रहा है, हिंसा और तनाव में चल रहा है. उन्होंने कहा कि देश में कमजोर वर्गों पर दमन बदस्तुर जारी है. केंद्र की सरकार किसानों, जवानों और गरीबों की नहीं कंपनियों के हित में काम कर रही है. रिकॉर्ड तोड़ महंगाई एवं बेरोजगारी से निजात दिलाने के बदले जुमलेबाजी कर रही है.

भाकपा नेता ने कर्नाटक की जनता को भाजपा को शिकस्त देने के लिए सलाम करते हुए 2024 के लोकसभा चुनाव में पूरे देश में निकम्मी भाजपा सरकार को मात देने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि देश को बचाना है तो केंद्रीय सत्ता से भाजपा को हटाना होगा. उन्होंने आगामी 8 और 9 जून को जिला समाहरणालय पर आयोजित जन सत्याग्रह एवं जेल भरो आंदोलन में बड़ी संख्या में भाग लेने का आह्वान आम जनों से की.

भाकपा के अंचल मंत्री अनिल भारती ने कहा कि दलितों, अकलियतों एवं महिलाओं पर अत्याचार नहीं सहेंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार होश में आवे और धर्म के नाम पर राजनीति करना बंद करे.

भाकपा के सहायक अंचल मंत्री रमेश कुमार शर्मा एवं मोहम्मद सिराज ने कहा कि यह देश कंपनियों की नहीं किसानों की है. उन्होंने कहा कि यह देश सावरकर के रास्ते नहीं अंबेडकर के रास्ते चलेगा.

पदयात्रा में भाकपा नेता उमाशंकर मुन्ना, विजय यादव, सोनेलाल यादव, बबलू मुरमुर उमेश हेंब्रम, निमचन हेंब्रम, सिकंदर टूडू ,शैलेंद्र मिर्धा, तारिणी हेम्ब्रम, रमेश हेंब्रम,अ शोक हेम्ब्रम, दिनेश टुडू, रीतलाल, शिवचरण मुरमुर, राजकुमार मिर्धा, ननकी देवी, नीलम देवी, सविता देवी, दुलारी देवी, सोना देवी, मिश्री ऋषिदेव, राजो  राम आदि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे.

मुरलीगंज के गांवों में केंद्र सरकार की विफलताओं के खिलाफ भाकपा का पदयात्रा मुरलीगंज के गांवों में केंद्र सरकार की विफलताओं के खिलाफ भाकपा का पदयात्रा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 16, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.