"मां का ख्याल पूरे साल": मदर्स डे पर माया विद्या निकेतन में पूरे साल कार्यक्रम का आगाज

मधेपुरा जिला मुख्यालय के माया विद्या निकेतन परिसर में विद्यालय द्वारा मदर्स डे के मौके पर विद्यालय द्वारा थीम "मां का ख्याल पूरे साल" कार्यक्रम का आगाज किया गया. आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय संचालिका सह निजी विद्यालय संघ की जिला सचिव चंद्रिका यादव ने कहा कि मां वह शब्द है जिसे किसी एक परिभाषा में सीमित नहीं किया जा सकता है. मां की उपमा सिर्फ मां ही हो सकती है. प्रथम गुरु होने के साथ साथ मां हमारे जीवन पथ के हर पड़ाव की वो सारथी होती है जो सदैव सुरक्षा कवच प्रदान करती है. उन्होंने बताया कि सभी माताओं के सम्मान में विद्यालय द्वारा मदर्स डे सप्ताह का आयोजन किया गया है. जिसके अंतर्गत फोटोग्राफी,आर्ट, कविता, गायन, वादन आदि कार्यक्रमों का आयोजन अलग-अलग दिन किया जाएगा. वहीं बीस मई शनिवार को इस साप्ताहिक कार्यक्रम का भव्य समापन किया जाएगा. जिसमें बड़ी संख्या में माताएं भाग लेंगी. 

उन्होंने बताया कि इस मदर्स डे स्पेशल थीम "मां का ख्याल पूरे साल" देने का मूल उद्देश्य यह बताना है कि मां हमारे लिए किसी एक दिन के लिए नहीं बल्कि हर दिन हर पल आदरणीय व पूजनीय है. इस मौके पर विगत विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल छात्र छात्राओं को सम्मानित कर उनका हौसला अफजाई भी किया गया.

श्रीमती चंद्रिका यादव ने बताया कि विगत दिनों मधेपुरा जिला स्थापना दिवस पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित बैडमिंटन बालक वर्ग में आदर्श चंदन विजेता, मोहम्मद कामरान उपविजेता, बालिका वर्ग में राज लक्ष्मी विजेता, ख्याति उपविजेता, टेबल टेनिस में उर्वशी उपविजेता रही. वहीं कबड्डी में विद्यालय के छात्र लक्ष्यराज ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किए. विद्यालय द्वारा परिसर में आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में नवदीप कुमार, आदित्य अनल प्रथम, अभिनव द्वितीय, कृष्णा तृतीय स्थान पर रहे. इनके साथ साथ साथ विगत महीनों में जी -20 पर आयोजित पोस्टर पेंटिंग, निबंध, कविता में सफल छात्रों के साथ सुशांत प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त छात्रों को सम्मानित किया गया.

अपने विद्यालय के संचालिका से सम्मान प्राप्त कर छात्र छात्राओं में उत्साह चरम पर देखा गया. अपने संबोधन में विद्यालय संचालिका चंद्रिका यादव ने कहा कि विद्यालय शिक्षण कार्य के साथ साथ विभिन्न विधाओं में बच्चों को दक्ष बनाने में लगातार संकल्पित है. बच्चों की सफलता में शिक्षकों के साथ-साथ माता पिता की भी अहम भूमिका होती है. इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षकों सहित सभी छात्र छात्राओं की उपस्थिति रही.

"मां का ख्याल पूरे साल": मदर्स डे पर माया विद्या निकेतन में पूरे साल कार्यक्रम का आगाज "मां का ख्याल पूरे साल": मदर्स डे पर माया विद्या निकेतन में पूरे साल कार्यक्रम का आगाज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 16, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.