पट्टेदारी भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट में 10 लोग गंभीर रुप से घायल

कुमारखंड भतनी ओपी क्षेत्र के रौता पंचायत स्थित हरिबोला वार्ड 6 में पट्टेदारी भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में लाठी-डंडे व लोहे के रॉड से जमकर मारपीट हुई. मारपीट की घटना में महिला समेत 10 लोग घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही भतनी ओपी के दारोगा उमेश कुमार और प्रशिक्षु दारोगा प्रमोद कुमार मय पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पंहुचकर स्थिति का जायजा लिया. 

घटनास्थल पर पंहुचे पुलिस पदाधिकारी ने आनन-फानन में कुमारखंड सीएचसी में फोन कर एम्बुलेंस मंगवाकर सभी घायलों को कुमारखंड सीएचसी में भर्ती कराया, जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉक्टर राजीव रंजन ने प्राथमिक उपचार कर गंभीर रुप से घायल एक पक्ष के संजय यादव की स्थिति चिंताजनक देख बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुर भेज दिया.

बताया गया कि भतनी ओपी क्षेत्र के रौता पंचायत स्थित हरिबोला वार्ड 6 निवासी एक पक्ष के संजय यादव आदि और दूसरे पक्ष के नागेश्वर यादव आदि के बीच पट्टेदारी बासडीह भूमि के सीमांकन और भूमि के बंटवारे को लेकर विवाद चला आ रहा था. गुरुवार को दोनों पक्ष के बीच मामूली बात को लेकर तू-तू मैं-मैं होते होते गाली-गलौज होने लगा और देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडे व लोहे के रॉड से जमकर मारपीट होने लगी. मारपीट की घटना में एक पक्ष के संजय यादव, इनकी पुत्री रुपम कुमारी, पुत्र रंजीत कुमार, भतीजा अभिमन्यु कुमार उर्फ राजा कुमार और नूतन देवी गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों में संजय यादव का सिर फट जाने के कारण मूर्छित हो जाने पर स्थिति चिंताजनक देख बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया गया. वहीं दूसरे पक्ष के नागेश्वर यादव, इनकी पत्नी मालती देवी, सुमित्रा देवी, संतोष यादव और दिलीप यादव गंभीर रुप से घायल हो गए. दूसरे पक्ष के नागेश्वर यादव का भी सर फट जाने के कारण इनकी स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है.

भतनी ओपी प्रभारी अरविंद कुमार मिश्रा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त दोनों पक्षों के बीच पट्टेदारी भूमि के बंटवारे को लेकर विवाद चला आ रहा है. सभी घायलों को एम्बुलेंस मंगवाकर अस्पताल भेजा गया है.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

पट्टेदारी भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट में 10 लोग गंभीर रुप से घायल पट्टेदारी भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट में 10 लोग गंभीर रुप से घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.