'प्रेम विवाह का दु:खद अंत': मधेपुरा में विवाहिता ने की जहर खाकर आत्महत्या

मृतका पति के साथ (फ़ाइल फोटो)
मधेपुरा में विवाहिता ने जहर खाकर की आत्महत्या, मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस. दरअसल विवाहिता ने करीब 6 माह पूर्व अपने प्रेमी के साथ घर से भाग कर की थी प्रेम विवाह और अपने ससुराल में रह रही थी लेकिन प्रेम विवाह का दुखद अंत सामने आया है.

बताया जा रहा है कि शादी के महज 3 माह बाद उसकी ससुराल में आज संदिग्ध मौत हो गई. मृतका के परिवार वाले ससुराल वालों पर दहेज़ के लिए जहर खिला कर हत्या कर देने का आरोप लगाया है. जबकि ससुराल वाले पति-पत्नी के आपसी विवाद में जहर खा कर आत्महत्या करने की बात बता रहे हैं. कई घंटो तक थाना में मामला दर्ज करने हेतु बैठा रहा मृतका का बेबस पिता. आखिरकार मधेपुरा एसपी राजेश कुमार के हस्तक्षेप पर सिंहेश्वर थाना में दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया. 

बता दें कि मधेपुरा सदर अनुमंडल के शंकरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मौरा कबियाही गावं में एक विवाहिता की संदिग्ध मौत हो गई. विवाहिता का नाम सोनी कुमारी है जो बगल के ही सिंहेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत कमरगामा की रहने वाली है. मृतका, माँ-बाप की एकलौती बेटी थी. पिता खेतिहर मजदुर हैं, लेकिन बेटी को बेटे से कम नहीं माना जा रहा था. मैट्रिक पास कराया तथा जीविका के सहयोग से उसे कंप्यूटर प्रशिक्षण के लिए पटना भेजा. इसी वर्ष इंटर की परीक्षा देने जब वो आई तो मौरकाही निवासी राजेंद्र यादव के पुत्र विवेक कुमार ने उसे प्रेम प्रसंग में सिंदूर दे दिया. माँ ने बेटी को उस वक्त खूब समझाया कि उसके साथ नहीं जाना है. फिर क्या था विवेक ने धमकी दी और उसका अपने साथ वाला फोटो फेसबुक पर डाल दिया और लड़की को भगा कर शादी रचा ली. सोनी के माता-पिता मजबूर हो गए.

बताया जा रहा है कि 10 दिन पहले विवेक के माँ और बाप उसके घर आए थे और 5 लाख रूपया, गाड़ी और अन्य सामान की मांग भी की थी. वहीं इस मामले में मृतका की मां पूनम देवी ने बताया कि मेरी बेटी को भगाकर शादी किया था लेकिन उसे जहर खिलाकर मार दिया. हालांकि मौत के बाद सिंहेश्वर थाना द्वारा शव को कब्जे में लेकर मधेपुरा सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया. उस वक्त मृतका की सास भी साथ थी. पुलिस ने उसे ही शव दे दिया और ससुराल पक्ष ने ही आनन फानन में दाह संस्कार भी कर दिया. इधर मृतका सोनी के पिता शंकरपुर थाना में आवेदन लेकर कई घंटे तक बैठे रहे लेकिन शाम करीब 4 बजे उससे आवेदन लिया गया. कहा जा रहा है कि एसपी के हस्तक्षेप के बाद शंकरपुर थाना द्वारा आवेदन लिया गया. 

वहीं सोनी की सास की माने तो पति-पत्नी के झगड़े के बाद कुछ खा लेने से उसकी मौत हो गई. जबकि परिवार वाले हत्या का आरोप लगा रहे हैं. वहीं मधेपुरा एसपी जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिला रहे हैं.

'प्रेम विवाह का दु:खद अंत': मधेपुरा में विवाहिता ने की जहर खाकर आत्महत्या 'प्रेम विवाह का दु:खद अंत': मधेपुरा में विवाहिता ने की जहर खाकर आत्महत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 25, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.