किरण पब्लिक स्कूल ने धूमधाम से मनाया अपना 17 वाँ स्थापना दिवस समारोह

मधेपुरा के जे पी नगर पिपरपत्ता में किरण पब्लिक स्कूल ने अपना 17 वाँ स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर विद्यालय में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम, विज्ञान एवं कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्व विद्यालय के कुलपति प्रो डॉ आर के पी रमण, शिक्षाविद भूपेन्द्र मधेपुरी, मंडल विश्वविद्यालय कुलनुशासक डॉ बी एन विवेका एवं विद्यालय निदेशिका द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। 

कार्यक्रम में सम्मान समारोह का भी आयोजन किया गया। पत्रकारिता के क्षेत्र से प्रदीप कुमार झा, स्काउट के लिए स्काउट एंड गाइड के आयुक्त श्री जयकृष्ण यादव, स्वास्थ्य के क्षेत्र से डॉ राकेश रोशन, खेल के क्षेत्र से रामकृष्ण यादव एवं  कला के क्षेत्र से डॉ अरुण कुमार बच्चन को स्मृति चिन्ह एवं शॉल से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर कुलपति डॉ आर के पी रमण ने संबोधित करते हुए कहा कि यह विद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहा है और नित्य नये ऊँचाई को प्राप्त कर रहा है। यह विद्यालय अपने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं अनुशासन के लिए प्रख्यात है। उन्होंने इस अवसर पर विद्यालय के संस्थापक श्री जयप्रकाश यादव को भी याद करते हुए कहा की उन्होंने मधेपुरा के बच्चों के लिए एक नज़ीर पेश किया इस विद्यालय की स्थापना कर के और उनके सपनों का विद्यालय उनको सपनों को साकार करने के लिए प्रयासरत रहे ऐसी कामना करते है। उन्होंने छात्र छात्राओं को सम्पूर्ण विकाश के लिए प्रयत्न रहने के लिए कहा। 

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलनुसाशक बी एन विवेका ने कहा कि यह विद्यालय समय के साथ अपने बच्चों के सम्पूर्ण विकास के लिए हमेशा से प्रयासरत है। इसी की परिणाम है कि अल्प समय में ही इस विद्यालय ने कोशी क्षेत्र में अपना अलग पहचान क़ायम किया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षाविद डॉ भूपेन्द्र मधेपुरी ने बच्चों के द्वारा विज्ञान एवं कला प्रदर्शनी का तारीफ़ करते हुए बच्चों को उत्साहित किया कि नये तकनीक से वो आने वाले समय में और भी उपक्रमों को बना कर अपने जीवन को सरल बना सकते हैं । उन्होंने कहा कि बच्चों द्वारा लगाया गया प्रदर्शनी कबीले तारीफ़ है। 

इस अवसर पर उद्घाटनकर्ता, मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों का स्वागत विद्यालय निदेशिका किरण प्रकाश द्वारा बुके एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर किया गया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़ एक कर एक प्रस्तुति दिया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक ने उपस्थित अतिथियों एवं छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा विद्यालय की स्थापना वर्ष 2006 में श्री जयप्रकाश यादव के द्वारा किया गया था और इन 17 वर्षों के सफ़र में विद्यालय ने कई उपलब्धि प्राप्त किया है। 

उन्होंने कहा कि आज हमारे विद्यालय के कई छात्र छात्राएँ देश विदेश में कई पढ़ो पर सुशोभित है और कई छात्र छात्राएँ देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में अध्यनरत है। इस विद्यालय की जड़ गुणवत्तापूर्ण एवं अनुशासन रहा है और इसी वजह से इस विद्यालय ने बहुत ही कम समय में अपना अलग पहचान बनाया है। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय के अभिभावकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सहयोग से विद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करते जा रहा है और अपने संस्थापक के सपनों को पूरा करने का प्रयास कर रहा है। इस अवसर पर उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि हमारे यहाँ 11 वी एवं 12 वी में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को बिहार सरकार के ओर से छात्रवृति भी इस वर्ष से प्रदान की जायेगी और ये मधेपुरा का पहला सी बी एस ई द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालय होगा जहां सरकार यह सुविधा प्रदान किया जाएगा।

कार्यक्रम में लोकनृत्य, संस्कृति से जुड़े हुए नृत्य का प्रदर्शन ने लोगो का मन मोह लिया। इस अवसर पर विद्यालय द्वारा वार्षिक परीक्षा में क्लास टॉपर एवं स्कूल टॉपर को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम में सेकड़ो के तादाद में अभिभावक एवं अतिथि मौजूद रहे। कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्र छछात्राएं मौजूद रहे।

(नि. सं.)

किरण पब्लिक स्कूल ने धूमधाम से मनाया अपना 17 वाँ स्थापना दिवस समारोह किरण पब्लिक स्कूल ने धूमधाम से मनाया अपना 17 वाँ स्थापना दिवस समारोह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 26, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.