हॉली क्रॉस प्लस टू स्कूल में छात्र-छात्राओं का वार्षिक परीक्षाफल जारी

आज स्थानीय हॉली क्रॉस प्लस टू स्कूल, चकला चौक, मधेपुरा में कक्षा प्रथम से अष्टम तक के छात्र-छात्राओं का वार्षिक परीक्षाफल जारी किया गया.

इस अवसर पर शिक्षक-अभिभावक बैठक भी बुलाई गई. बैठक को संबोधित करते हुए प्राचार्य डा० बन्दना कुमारी ने कहा कि आज मधेपुरा के तमाम अभिभावकों के निरंतर सहयोग से विद्यालय के छात्रों का सर्वांगीण विकास हो रहा है. आज सी० बी० एस० ई० बोर्ड द्वारा शिक्षकों के प्रशिक्षण हेतु हॉली क्रॉस को जिले भर के मान्यता प्राप्त संस्थानों के वेन्यु सेंटर चयनित किया गया. Digital Learning Hub Centre के रूप में विद्यालय का चयन हुआ, जिसके माध्यम से जिले के छात्र-छात्राओं को आधुनिक तकनीकि की शिक्षा दी जायेगी. इस उद्देश्य से यहाँ के शिक्षकों को Microsoft तथा Tag के Collaboration से डिजीटली प्रशिक्षित किया जा रहा है. 

वहीं अटल टिंकरिंग लैब के प्रयोग से राष्ट्रीय स्तर पर जूनियर बाल वैज्ञानिक तैयार हो रहे हैं. खेल-कूद के बेहतरीन प्रशिक्षण से विद्यालय के छात्र हॉटस्टार पर देखे जा सकते हैं. वहीं एकेडमिक प्रोग्रेस में प्रतिवर्ष राष्ट्रीय परीक्षाओं, (नीट-मेडिकल) आई०आई०टी० में बाजी मार रहे हैं, साथ ही साथ 10वीं एवं 12वीं बोर्ड के बेहतरीन परीक्षा परिणाम के साथ-साथ जिला एवं राज्य स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताओं में निरंतर बेहतर प्रदर्शन से सभी क्षेत्रों में छात्र-छात्राओं का व्यापक विकास हो रहा है. 

सभा में सैकड़ों अभिभावकों ने विद्यालय के विकास में अपने सम्पूर्ण सहयोग हेतु कृत संकल्पित बताया. कई अभिभावकों ने नई शिक्षा नीति के तहत होने वाले शिक्षण-पद्वति में बदलाव का सुझाव दिया. वहीं विद्यालय प्रबंधन ने भी शिक्षा, सुरक्षा व स्वास्थ्य पर और बेहतर काम करने का फैसला लिया. विद्यालय उप प्राचार्य सुरेश कुमार वर्मा ने NEP 2020 तथा NCF 2022 के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा किया, वहीं  विद्यालय प्रबंध-निदेशक श्री गजेन्द्र कुमार ने छात्रों तथा छात्राओं हेतु विशाल भू-भाग में खेल का मैदान, कैंटीन, गर्ल्स छात्रावास तथा 60 कंप्यूटर युक्त डिजिटल लर्निंग हब सेंटर तथा आधुनिक ऑडिटोरियम बनाने की घोषणा की. सभी वर्ग प्रथम, द्वितीय, तृतीय छात्र-छात्राओं को नये सत्र हेतु पुस्तक, उत्तरपुस्तिकाएँ तथा रिर्पोट कार्ड दिये गये.

इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक उपस्थित थे. कार्यक्रम की उद्घोषणा पीजीटी फिजिस शिक्षक मोतीउरहमान ने किया.

हॉली क्रॉस प्लस टू स्कूल में छात्र-छात्राओं का वार्षिक परीक्षाफल जारी हॉली क्रॉस प्लस टू स्कूल में छात्र-छात्राओं का वार्षिक परीक्षाफल जारी Reviewed by Rakesh Singh on April 01, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.