आग लगने से तीन दुकानों में भारी क्षति: 5 लाख से से अधिक के कपड़े एवं जूते-चप्पल जलकर राख

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत सिंग़यान पंचायत के मनहरा चौक पर आग लगने से तीन दुकान रेडीमेड कपड़े, जूते चप्पल, सैलून जलकर राख, 5 लाख से से अधिक के कपड़े एवं जूते चप्पल जलकर राख.

पीड़ित दुकानदारों ने लाखों रुपए के सामान की क्षति बताई है. बताया गया कि इस आगजनी में किराना, रेडीमेड वस्त्र, चप्पल, मनिहरा व एक सैलून जलकर राख हो गया. आगजनी की शुरुआत रेडीमेड वस्त्रालय से हुई थी. रेडीमेड वस्त्रालय विक्रेता रवि कुमार ने बताया कि वे शुक्रवार की संध्या अपनी दुकान बंद कर अपने घर चले गए. सुबह फोन से उसे सूचना मिली कि उनके दुकान से धूंआ निकल रहा है. मनहरा चौक स्थित स्थानीय लोगों की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन तब तक आग की लपटों ने दूसरे दुकान को भी अपने आगोश में ले लिया. स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया. इससे पूर्व दमकल के लिए इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को भी दी गई थी. जब तक दमकल घटनास्थल पर पहुंची तब तक ग्रामीणों ने आग काबू पा लिया था. शेष बचे आग को दमकल के द्वारा बुझाया गया.

कपड़ा दुकानदार रवि कुमार ने बगल वाले चाय दुकानदार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह लकड़ी के चूल्हे पर चाय बनाता है और अन्हे आशंका है कि चाय दुकान से ही आग लगी है. बताया कि इस आगजनी में करीब 2 लाख रुपए का जींस, टीशर्ट, शर्ट, पेंट, गंजी समेत अन्य सामग्री जल कर राख हो गया.

वहीं सिंग्यान वार्ड 3 निवासी किराना दुकानदार प्रवीण कुमार ने चाय दुकान या शॉर्ट सर्किट दोनों से आग लगने का अंदेशा जताया. बताया कि इस आगजनी में उसके दुकान से करीब दो से ढाई लाख का सामग्री जलकर राख हो गया. 

गौरतलब हो कि शुक्रवार को ही सिंग्यान वार्ड 9 निवासी नीतीश कुमार ने चप्पल व मनिहारा दुकान का उद्घाटन किया था कि दूसरे ही दिन सुबह उसका दुकान जलकर राख हो गया. चप्पल व मनिहारा दुकान से करीब डेढ़ लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया. इस आगजनी में हरिपुरकला निवासी श्रवण ठाकुर का सैलून जलकर राख हो गया. बताया गया कि इस आगजनी में सैलून दुकानदार का भी करीब 25 हजार रूपए का नुक़सान हो गया.

मामले में सीओ मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि सूचना के बाद घटनास्थल की जांच करवाई गई है. दुकान की क्षति के लिए सरकारी मुआवजा का प्रावधान नहीं है.

आग लगने से तीन दुकानों में भारी क्षति: 5 लाख से से अधिक के कपड़े एवं जूते-चप्पल जलकर राख आग लगने से तीन दुकानों में भारी क्षति: 5 लाख से से अधिक के कपड़े एवं जूते-चप्पल जलकर राख Reviewed by Rakesh Singh on April 01, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.