जिला पदाधिकारी ने किया चौसा के विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण और दिए आवश्यक निर्देश

मधेपुरा के जिला पदाधिकारी विजय प्रकाश मीणा के द्वारा आज दिनांक 26 अप्रैल 2023 को द्वारा चौसा प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत रसलपुर धूरिया में चल रही विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण किया गया. 

निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी द्वारा पंचायत सरकार भवन, आईटीआई कॉलेज, डब्ल्यू.पी.यू. (वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट) खेल मैदान एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा का निरीक्षण किया गया.

पंचायत सरकार भवन में विभिन्न पंचायत स्तरीय कर्मी एवं ग्राम पंचायत के माननीय मुखिया तथा पंचायत समिति सदस्य उपस्थित थे. सभी कर्मियों को प्रतिदिन पंचायत कार्यालय में उपस्थित रहने तथा ग्रामीणों के आर.टी.पी.एस. संबंधित कार्यों का पंचायत में ही निष्पादन करने का निर्देश दिया गया, ताकि ग्रामीणों को अनावश्यक प्रखंड एवं जिला का चक्कर न काटना पड़े. आईटीआई कॉलेज में जिला पदाधिकारी द्वारा टाटा टेक्नोलॉजी द्वारा बनाए जा रहे लैब का निरीक्षण किया गया तथा इसका कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया. आईटीआई कॉलेज में कई नए उपकरणों को जल्द से जल्द अधिष्ठापन कर उनको उपयोग में लाने का निर्देश दिया गया.

डब्ल्यू.पी.यू. के निरीक्षण के दौरान उपस्थित स्वच्छता कर्मियों द्वारा पंचायत अंतर्गत किए जा रहे कचरा उठाओ की सराहना की गई. डब्लू.पी.यू. के संपर्क पथ के निर्माण का कार्य तथा डब्लू.पी.यू. के चहारदीवारी का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश ग्राम पंचायत को दिया गया. 

वहीं खेल मैदान के निरीक्षण के क्रम में ग्राम पंचायत को निर्देश दिया गया कि खेल मैदान के देखरेख हेतु सामुदायिक स्तर पर इच्छुक लोगों को जिम्मेदारी दी जाए तथा पंचायत के राजस्व प्राप्ति की ओर कदम उठाया जाए. खेल मैदान के भी संपर्क पथ के निर्माण हेतु ग्राम पंचायत एवं पी.ओ. मनरेगा को निर्देशित किया गया. 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा के भ्रमण के दौरान जिला पदाधिकारी द्वारा ओ.पी.डी. पंजी डॉक्टरों एवं कर्मियों की उपस्थिति इत्यादि की जांच की गई. जांच के क्रम में कई डॉक्टर एवं कर्मी अनुपस्थित पाए गए, जिन पर अग्रेतर कार्रवाई करने की बात कही गई.

जिला पदाधिकारी ने किया चौसा के विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण और दिए आवश्यक निर्देश जिला पदाधिकारी ने किया चौसा के विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण और दिए आवश्यक निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 26, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.