गोली के शिकार किराना दुकानदार की इलाज के दौरान हुई मौत

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत गंगापुर पंचायत के भलनी नहर के पूर्वी एवं सड़क के उत्तरी हिस्से स्थित किराना दुकानदार गुड्डू कुमार साह पिता सदानंद साह उम्र 22 वर्ष को शुक्रवार रात 10 बजे दो मोटरसाइकिल पर सवार 6 की संख्या में बेखौफ अपराधियों ने गोली मार दी। गोली लगने से गंभीर रूप से घायल युवक को स्थानीय लोगों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया गया। जहां मौके पर इमरजेंसी वार्ड में मौजूद डॉक्टर मुकेश कुमार के द्वारा प्राथमिक उपचार किया गया प्राथमिक उपचार के बाद गोली लगने से घायल युवक की स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर चिकित्सा के लिए बाहर रेफर कर दिया गया। लेकिन मौके पर अस्पताल में 2 एंबुलेंस रहने के बावजूद भी एक भी एंबुलेंस मौजूद नहीं था पूछने पर अस्पताल कर्मियों ने बताया कि एक एंबुलेंस मधेपुरा मरीज को छोड़ने गए हैं तो दूसरा एंबुलेंस गंगापुर पंचायत के रमणी गांव रोगी को लाने के लिए गया हुआ है।
परिजनों द्वारा तत्काल पुलिस को वाहन व्यवस्था के लिए कहा गया। मुरलीगंज पुलिस द्वारा उन्हें तत्काल पुलिस वाहन से ही बेहतर चिकित्सा के लिए परिजनों की मांग पर पूर्णिया भेजा गया।
जहां आज सुबह इलाज के दौरान गोली लगे युवक के ऑपरेशन के बाद दिन के 1:00 बजे मौत हो गई।
 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में घायल युवक ने बताया था कि उसे गोली मारने वाला युवक हिमांशु कुमार है जो गंगापुर पंचायत के ही मुरहो टोल का निवासी है।
कुछ दिन पूर्व कोरोना काल में ही इनके चाचा की मौत दिल्ली में हो गई थी । पिता का कहना है कि मात्र एक यही लड़का था जिससे घर परिवार चल रहा था। अभी यह शादीशुदा भी नहीं था। एक छोटा भाई है जो 10 साल का है। परिवार वालों को बिजनेस किए जाने के कारण इससे बड़ी उम्मीद थी कि यह लड़का व्यापार के द्वारा परिवार संभाल लेगा।
मामले में रात से ही पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है पर अभी तक पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा है। 
वही मामले में पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि सभी एक ही ग्रुप के लड़के हैं, कुछ दिन पूर्व मोबाइल को लेकर कुछ विवाद हुआ था। मोबाइल वापस करने के क्रम में पैसे की मांग की जा रही थी और उस विवाद में गोली मारी गई है। वहीं स्थानीय लोगों द्वारा तरह-तरह की बातें की जा रही है कोई इसे प्रेम प्रसंग से जोड़ता है तो कोई नशे के कारोबार से। अब पुलिस के जांच उपरांत मामले का उद्भेदन हो पाएगा की गोली क्यों और किस लिए मारी गई?

मामले में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि आज सवेरे फर्द बयान के लिए पुलिस पदाधिकारी रवीश कुमार को पूर्णिया भेजा गया था, लेकिन ऑपरेशन थिएटर से बाहर आने के कुछ समय बाद ही घायल युवक ने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम के उपरांत शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।
(रिपोर्ट: संजय कुमार)
गोली के शिकार किराना दुकानदार की इलाज के दौरान हुई मौत गोली के शिकार किराना दुकानदार की इलाज के दौरान हुई मौत Reviewed by Rakesh Singh on April 29, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.