मजदूर परिवार का बेटा सोनू कुमार बना मैट्रिक में जिला टॉपर

मजदूर परिवार का बेटा बना जिला टॉपर, बचपन में ही मजदूर पिता के गुजर जाने पर बड़े भाई ने मजदूरी कर छोटे भाई को पढ़ा कर पूरे बिहार में दिलाया 11वां स्थान, जिला टॉपर बने सोनू कुमार को आया 475 अंक, ग्रामीणों में खुशी.

मधेपुरा जिले में जिला टॉपर हुए सोनू कुमार पूरे बिहार में 11वां स्थान लाया. सोनू कुमार को मैट्रिक में कुल 475 अंक आया है. जिले के प्रखंड मुख्यालय के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र साहूगढ़ हुलास टोला वार्ड 10 निवासी छात्र सोनू कुमार ग्रामीण परिवेश में रहकर ही जिला टॉपर बन एक इतिहास रचा है. सोनू कुमार के इस कामयाबी पर आज पूरे जिला सहित उनके ग्रामीण लोग खुशी जाहिर कर रहे हैं. रिजल्ट आने के बाद से सोनू के घर ग्रामीणों का जमावड़ा लगा हुआ है और लोग खुशियों से उन्हें मिठाई खिला रहा हैं.

बताया गया कि जिला टॉपर सोनू के पिताजी का 10 वर्ष पूर्व ही मजदूरी के दौरान दिल्ली में देहांत हो गया था. सोनू के परिवार में अभी सिर्फ उनकी मां, दादी और दो बड़े भाई हैं. पिता की मौत के बाद सोनू के बड़े भाई जो वर्तमान में अपनी पढ़ाई भी कर रहा है. जो कि  मजदूरी कर अपने परिवार का खर्च भी उठा रहे हैं. घर के सबसे छोटे सदस्य सोनू अपने बड़े भाई सहित माता, गुरुजनों और ग्रामीणों को उपलब्धि का सारा श्रेय दे रहे हैं. सोनू अपने ग्रामीण हाई स्कूल डॉ. राम मनोहर लोहिया उच्च विद्यालय साहुगढ़ ठाकुरबारी मधेपुरा का छात्र है, जो स्कूली शिक्षा के बाद मात्र एक ग्रामीण कोचिंग में पढ़ाई कर जिला टॉपर बना है. वहीं सोनू खुद बताते हैं कि वो घर पर भी 5-6 घन्टे की पढ़ाई करते थे. सोनू के इस उपलब्धि पर आज पूरे ग्रामीणों में खुशी है. सोनू आगे आईएस की पढ़ाई करना चाहते हैं.

मजदूर परिवार का बेटा सोनू कुमार बना मैट्रिक में जिला टॉपर मजदूर परिवार का बेटा सोनू कुमार बना मैट्रिक में जिला टॉपर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 31, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.