नवजात बच्ची को सीएचसी में जन्म देकर मां हुई फरार, लिखाया पता भी निकला झूठा

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थानाक्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। एक 23 साल की लड़की एक युवक के साथ प्रसव कराने आई, और बच्ची को जन्म देकर चुपके से निकल गई। दो घंटे के बाद बच्ची के रोने की आवाज सुनकर जब प्रसव कक्ष में स्वास्थ्य कर्मी आई, तो उनलोगों को मामले की जानकारी हुई। चौंकाने वाली बात यह कि अस्पताल के रजिस्टर में जो नाम और पता उक्त विवाहिता ने दर्ज करवाया था, उस स्थान पर पता किया गया तो वह भी झूठा निकला। इसके बाद बच्ची को मधेपुरा के दत्तक ग्रहण संस्थान को सौंप दिया गया। 

गर्भवती महिला को लेकर आया था युवक

दरअसल, शुक्रवार को एक गर्भवती महिला को एक युवक प्रसव कराने के लिए अस्पताल लेकर आया। भर्ती कराने के कुछ देर के बाद विवाहिता ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। नवजात बच्ची को जन्म देने के बाद अस्पताल से मां की ममता को शर्मसार करती हुई वह महिला युवक के साथ फरार हो गई। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आशीष कुमार ने बताया कि शुक्रवार को दिन के तकरीबन 2 बजे कथित तौर पर प्रखंड क्षेत्र के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान गांव की गर्भवती महिला रानी कुमारी को इनके पति राकेश कुमार ने प्रसव कराने के लिए कुमारखंड सीएचसी में भर्ती कराया। जहां गर्भवती महिला ने नवजात बच्ची को जन्म दिया। प्रसव के पश्चात जच्चा प्रसव कक्ष के बेड पर ही नवजात बच्ची को छोड़कर फरार हो गई। अस्पताल कर्मी के द्वारा काफी खोजबीन की गई, लेकिन काफी देर तक नवजात बच्ची की मां अस्पताल नहीं पहुंची। 

बच्ची को गोद लेने पहुंची भीड़

जच्चा के अस्पताल लौटकर नहीं आने पर नवजात बच्ची को गोद लेने के लिए अस्पताल में महिलाओं का झुंड आने लगा । नवजात शिशु के संबंध में जानकारी विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान मधेपुरा को दी गई। सूचना मिलते ही संस्थान की समन्वयक सुधा कुमारी ने अस्पताल पहुंचकर सभी कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद नवजात शिशु को अस्पताल प्रबंधन के द्वारा सुपुर्द कर दिया गया। समन्वयक सुधा कुमारी ने बताया कि संस्थान में इस नवजात का पालन-पोषण किया जाएगा। 

मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आशीष कुमार, जीएनएम सुमेधा कुमारी, जीएनएम चंद्रप्रभा पिंकी, एएनएम आभा कुमारी, प्रभारी बीसीएम प्रेम शंकर कुमार समेत अन्य कर्मी मौजूद थे।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

नवजात बच्ची को सीएचसी में जन्म देकर मां हुई फरार, लिखाया पता भी निकला झूठा नवजात बच्ची को सीएचसी में जन्म देकर मां हुई फरार, लिखाया पता भी निकला झूठा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 18, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.