पुलवामा हमले की चौथी बरसी पर शहीद जवानों को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के परमानपुर गांव वार्ड नं 12 में सीआईएसफ जटाशंकर के पिता समाजसेवी महेंद्र प्रसाद यादव के द्वारा एक निजी शिक्षण संस्थान किरण कोचिंग सेंटर पर श्रीनगर के पुलवामा आतंकी हमले की चौथी बरसी पर हमले में शहीद जवानों के याद में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन कर 200 बच्चों के बीच कलम और कॉपी वितरण किया गया.

इस दौरान पुलवामा हमले में शहीदों के लिए 2 मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने के लिए प्रार्थना की गई. कार्यक्रम का आरंभ शहीद कैप्टन आशुतोष के पिता रविंद्र भारती ओ.पी. अध्यक्ष उमेश कुमार सिंह, पारलेश्वर झा उच्च विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य लालेंद्र कुमार, समाजसेवी महेंद्र प्रसाद यादव, आलोक कुमार, सुशील कुमार, धीरेंद्र कुमार ने दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रगान गाकर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वीर जवानों की शहादत को नमन किया. 

इस दौरान प्रधानाचार्य लालेंद्र कुमार ने बताया कि पिछले 14 फरवरी 2019 को श्रीनगर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया था. इसमें हमारे 45 जवान शहीद हुए थे. घटना के कुछ दिनों बाद ही भारतीय सेना ने पाकिस्तान के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. इन जवानों ने त्याग और बलिदान के कारण ही हम सभी अपने देश के अंदर महफूज हैं. हम सभी देशवासियों को शहीदों के बलिदानों को हमेशा याद रखना चाहिए. वहीं समाजसेवी महेंद्र यादव ने बताया आज हम सुरक्षित हैं तो देश के उन वीर जवानों की वजह से जो बॉर्डर पर दिन-रात खड़े हैं. देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सपूतों की बदौलत ही हम सुरक्षित हैं. हमें सैनिकों का सम्मान करना चाहिए.

पुलवामा हमले की चौथी बरसी पर शहीद जवानों को दी भावभीनी श्रद्धांजलि पुलवामा हमले की चौथी बरसी पर शहीद जवानों को दी भावभीनी श्रद्धांजलि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.