वाहन जांच के दौरान पुलिस जवान पर हमला कर किया जख्मी, मोटरसायकिल में लगाई आग

मधेपुरा जिले के शंकरपुर में शनिवार की देर संध्या थाना क्षेत्र के निशिहरपुर गांव में शंकरपुर पुलिस के द्वारा किए जा रहे वाहन जांच के दौरान वाहन चालकों के द्वारा अन्य लोगों से पुलिस जवान के ऊपर हमला कर एक जवान को मारपीट कर जख्मी कर दिया. वहीं पुलिस के एक मोटरसाइकिल को भी आग के हवाले कर देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है.

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की संध्या करीब 8 से 9 के बीच शंकरपुर थाना के कमांडो दस्ता के द्वारा निशिहरपुर मध्य विद्यालय से दक्षिण चौक पर मोटरसाइकिल को रोककर जांच कर रहे थे. जांच के दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक को रोककर जब जांच पड़ताल किया जा रहा था तो दोनों युवक शराब पिए जैसा लगा. पुलिस से घिरते देख युवक ने अपने टोले मोहल्ले में फोन से पुलिस के बीच घिरे होने की सूचना दे दी. टोले में सूचना मिलते ही सैकड़ों की संख्या में टोले के लोगों ने लाठी डंडा से लैस होकर कमांडो दस्ता को घेर कर मारपीट करने लगे. इसी दौरान भारी भीड़ के बीच घिरे होने के कारण कमांडो दस्ता ने अपना-अपना मोटरसाइकिल छोड़ कर बहियार के मकई फसल में छुप कर अपनी अपनी जान बचाई और तत्काल इसकी सूचना थाना पुलिस को दिया. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सियावर मंडल ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मकई खेत में छुपे कमांडो दस्ता को निकालकर अपने साथ थाने ले गए और मारपीट में जख्मी एक कमांडो मुकेश कुमार को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरपुर में भर्ती कराकर उपचार कराया.

शनिवार की संध्या दो मोटरसाइकिल पर सवार चार कमांडो दस्ता के द्वारा रात के अंधेरे में निशिहरपुर शर्मा चौक से पूर्व मोड़ पर मोटरसाइकिल लगाकर वाहन जांच के नाम पर एक मोटरसाइकिल सवार युवक लालपुर पंचायत वार्ड नंबर 5 सोनवर्षा निवासी अर्जुन सरदार के पुत्र अजय सरदार को रोक कर जांच पड़ताल कर रहे थे कि इसी दौरान युवक को शराब के नशे में होने का बात कमांडो के द्वारा कहा जाने लगा. जिस पर युवक ने पुलिस से पिंड छुड़ाने के लिए कमांडो दस्ता से तूं-तूं-मैं-मैं होने लगा. इसी दौरान युवक ने अपने टोले के लोगों को पुलिस के द्वारा पकड़ लेने की जानकारी दिया. टोला में जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचकर पुलिस से उलझ गए और देखते ही देखते ग्रामीण पुलिस के प्रति उग्र होकर कमांडो के साथ मारपीट करने लगे. मारपीट के दौरान चारों कमांडो के जवान ने लोगों के बीच से किसी तरह निकलकर मकई के फसल में छिपकर अपनी अपनी जान बचा पाने में कामयाब रहे.

पुलिस जवान से रात्रि में छीनी गई मोटरसाइकिल की काफी खोजबीन के बाद भी सुबह तक कोई पता नहीं चल सका. सुबह बाद थाना अध्यक्ष को सूचना मिली कि घटनास्थल से करीब तीन सौ मीटर पूरब बांस के झाड़ी में एक मोटरसाइकिल जली हुई खड़ी है. सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष ने पुलिस पदाधिकारी को भेज कर जले हुए मोटरसाइकिल को बरामद कर थाना लाया.

आक्रोशित लोग पुलिस जवान की एक मोटरसाइकिल लेकर भाग गए और घटनास्थल से करीब तीन सौ मीटर पूर्व एक बांस के झाड़ी में ले जाकर उसमें आग लगा दिया, जिसमें अपाचे मोटरसाइकिल पूरी तरह जलकर राख हो गया. रात में हुई घटना को लेकर आम लोगों में तरह-तरह की चर्चा हो रही है कि आम अवाम के सुरक्षा करने वाले ही असुरक्षित हो गए तो आम लोगों की सुरक्षा कौन करेगा.

वाहन जांच के दौरान पुलिस जवान पर हमला कर किया जख्मी, मोटरसायकिल में लगाई आग वाहन जांच के दौरान पुलिस जवान पर हमला कर किया जख्मी, मोटरसायकिल में लगाई आग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.