एक रात में 5 दुकानों में चोरी का उद्भेदन नहीं होने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के पथराहा चौक पर 12 फरवरी की रात में 5 दुकानों में ताला तोड़कर कई लाखों का सामान और नगदी की चोरी कर ली गई थी. घटना के कई दिन बीत जाने के बाद भी चोरी का उद्भेदन नहीं होने से आक्रोशित होकर दुकानदार एवं ग्रामीणों ने एक बैठक आयोजित कर चोरी के मामले का जल्द उद्भेदन करने की मांग पुलिस के वरीय अधिकारियों से पत्र प्रेषित कर किया और कहा कि अगर जल्द चोरी का उद्भेदन कर संलिप्त चोरों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे लोग चरणबद्ध आंदोलन करेंगे.

वहीं ग्रामीण और दुकानदारों ने कहा कि चौक पर कई बार बड़ी घटना हुई है. यह हम लोगों के लिए भी सोचनीय विषय है. आखिर इतने सघन आबादी में चोर कैसे चोरी की घटना को अंजाम दिया, कहीं ना कहीं कुछ तो बात है. कई ग्रामीणों ने युवा वर्ग के नशापान की ओर बढ़ते कदम पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए इस पर सख्त एक्शन लेने की बात कही. वहीं कई ग्रामीणों ने प्रशासन की लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर इस संबंध में प्रशासन मुस्तैद रहती और इसकी जांच पड़ताल अच्छे से की होती तो शायद चोरी की घटना नहीं होती. घटना के बारे में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी तो दर्ज की जाती है लेकिन पुलिस घटना का आज तक उद्भेदन नहीं कर सकी है. जिसके चलते बार-बार घटना को अंजाम दिया जा रहा है. 

बैठक की जानकारी मिलने पर घैलाढ़ थाना अध्यक्ष रणवीर कुमार मौके पर पहुंचकर सभी दुकानदार के समक्ष दो दिन के अंदर टेक्निकल सेल की मदद से दोषी चोर को गिरफ्तार करने की बात कही. बैठक में जिला परिषद प्रतिनिधि डॉ बी.के. आर्यन, सरपंच प्रतिनिधि सुरेश यादव, राजनंदन यादव, जयप्रकाश कुमार, गोपाल गुप्ता, पूर्व सरपंच दिलीप कुमार, सुरेश शाह, राम श्याम चौधरी, वार्ड सदस्य राकेश कुमार, खोखा यादव, मोहन यादव, मोहम्मद मूसो, रंजीत राम, मनोज शाह, महेंद्र शाह, विनोद कुमार, ब्रह्मदेव साह, रविंद्र शाह, चंदन साह आदि उपस्थित थे.

एक रात में 5 दुकानों में चोरी का उद्भेदन नहीं होने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश एक रात में 5 दुकानों में चोरी का उद्भेदन नहीं होने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 19, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.