मधेपुरा फोटोग्राफर संघ के जिलाध्यक्ष बने संतोष कुमार श्रीवास्तव

फोटोग्राफर संघ के द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन, जिसमें जिले से आये फोटोग्राफरों को प्रशिक्षकों ने दिया टिप्स

मधेपुरा जिले के समस्त फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर की एक फोटोग्राफर संघ मधेपुरा का गठन किया गया. जिसके लिए एक बैठक का आयोजन शहर के राज इंफोटेक परिसर में रविवार को किया गया. जिसमें जिले के समस्त फोटोग्राफर शामिल रहे. बैठक में सर्वसम्मति से संतोष कुमार श्रीवास्तव को संघ का अध्यक्ष मनोनीत किया गया. इसी प्रकार अन्य पदाधिकारियों का भी मनोनयन किया गया. जिसमें उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार पप्पू, कोषाध्यक्ष कुंदन कुमार सोनू, सचिव मनीष कुमार साह नियुक्त किए गए. 

इस अवसर पर संघ के सभी सदस्यों द्वारा संघ द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करते हुए कार्य निर्वहन करने का संकल्प लिया गया. इसके साथ ही संघ द्वारा प्रतिस्पर्धा की भावना को हटाते हुए क्वालिटी मेंटेन करने का निर्णय लेते हुए सभी प्रकार की फोटो प्रिंट का रेट लिस्ट जारी करने पर भी विचार-विमर्श किया गया. अध्यक्ष संतोष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि संगठन फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर के सम्मान और अधिकार के लिए हमेशा तैयार रहेगा.

वहीं नव गठित फोटोग्राफर संघ मधेपुरा के बैनर तले जिले के फोटोग्राफरों को एक दिवसीय प्रशिक्षण भी दिया गया. सदस्य रंजीत कुमार ने बताया कि कार्यशाला का उद्घाटन रामचन्द्र कुमार, ग्रे इंडिया सिनेमेटोग्राफी इंस्टीट्यूट चंडीगढ़ से प्रशिक्षण प्राप्त प्रशिक्षक अमरजीत सिंह और देव् राज सहित संघ के अधिकारियों ने दीप प्रज्वलित कर किया. जिसके बाद प्रशिक्षकों ने सभी को कैमरे के बारे में जानकारी देते हुए फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के टिप्स दिए. 

प्रशिक्षण में चंदन कुमार मोनू, रंजीत कुमार साह, दीपक चौरसिया, बबलू कुमार, केशव करण, कृष्ण मोहन कुमार, डब्लू कुमार, अमृतेश सिंह, साकेत सौरभ सहित जिले के विभिन्न प्रखंडों से आये फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर मौजूद रहे.

मधेपुरा फोटोग्राफर संघ के जिलाध्यक्ष बने संतोष कुमार श्रीवास्तव मधेपुरा फोटोग्राफर संघ के जिलाध्यक्ष बने संतोष कुमार श्रीवास्तव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 15, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.