बाइक दुर्घटना में मृतक दोनों बाइक सवार के परिजनों की पप्पू यादव ने ली सुधि

मधेपुरा जिले के कुमारखंड में सड़क हादसा में मृत दोनों बाइक सवार युवक के परिजनों का जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने सुधि लिया. प्रखंड के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान पंचायत स्थित केवटगामा पुल के समीप गत 4 नवम्बर (शुक्रवार) को देर शाम दो बाइक के बीच आमने-सामने हुई टक्कर में केवटगामा निवासी रामविलास यादव के पुत्र व बाइक सवार आशीष कुमार और धीरेंद्र यादव के अविवाहित पुत्र अंशु कुमार की मौत हो गई थी. 

जाप सुप्रीमो राजेश कुमार रंजन उर्फ पप्पू यादव ने रविवार को केवटगमा पंहुचकर सड़क दुर्घटना में मृत बाइक सवार आशीष कुमार के पिता रामविलास यादव, मां रुकमणि देवी, पत्नी अनु कुमारी और बहन नीतु देवी से भेंट कर संत्वाना दिया. वहीं बाइक सवार मृतक अविवाहित युवक अंशु कुमार के पिता धीरेंद्र यादव, मां नीरो देवी आदि परिजनों से भेंट कर ढाढस बंधाते हुए आपदा प्रबंधन के तहत मिलने वाली 5-5 लाख रुपये मुआवजा राशि दिलाने का आश्वासन दिया. 

मौके पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने उक्त दोनों मृतक बाइक सवार युवक के परिजनों को तत्काल मदद के तौर पर दस-दस हजार रुपये आर्थिक मदद किया. मौके पर उन्होंने सीओ शशि कुमार और एसडीओ नीरज कुमार से मोबाइल फोन पर बातचीत कर मुआवजा राशि देने के लिए कार्रवाई करने की बात की. मौके पर उन्होंन युवाओं से अपील करते हुए कहा कि तेज रफ्तार की वजह से आए दिन सड़क दुर्घटना होती रहती है. उन्होंने युवाओं से कहा कि वे कोरेक्स, सनफीक्स, स्मैक आदि नशा के सेवन से दूर रहें, ताकि सड़क पर आवागमन के दौरान आपके खुद की जान और दूसरे की जान भी सुरक्षित रह सके. 

उन्होंने युवाओं के अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने संतान को नियंत्रित रखने का काम करें, जिससे कि रफ्तार की कहर और दुष्कर्म आदि घटना पर विराम लग सके. उन्होंने कहा कि बिहार में अधिकांश लोग खेतिहर किसान, बटाईदार, खेतिहर मजदूर और किसान की आबादी है. कोसी इलाके में 15 सौ रुपये प्रति बैग बिकने वाली उर्वरक को नेपाल में ले जाकर 22 सौ रुपये प्रति बैग के दर से तस्कर के द्वारा बेच दिया जाता है, जिसके कारण जरुरत के समय में खाद आउट ऑफ मार्केट हो जाता है. इस पर लगाम लगनी चाहिए.

मौके पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विनोद कुमार, जाप नेता मुकेश कुमार यादव, देवाशीष पासवान, पिंटू यादव, मनोज कुमार यादव आदि मौजूद थे.

बताते चलें कि गत 4 नवम्बर को कुमारखंड थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर चंडीस्थान पंचायत के वार्ड 14 निवासी रामविलास यादव के पुत्र आशीष कुमार अपने बाइक से कुमारखंड से घर लौट रहे थे. केवटगामा स्थित एसएच 91 पर पुल के समीप आशीष कुमार की बाइक पहुंचते ही केवटगामा से कुमारखंड की ओर आ रहे दूसरे बाइक पर सवार लक्ष्मीपुर चंडीस्थान पंचायत के ही वार्ड 15 निवासी धीरेंद्र यादव के पुत्र आशू कुमार और संजय यादव के पुत्र ललटू कुमार की बाइक के बीच आमने-सामने जबर्दस्त टक्कर हो गई, जिसमें दोनों बाइक के टक्कर में तीनों सड़क पर गिर गए थे और गंभीर रूप से घायल हो गए. इस बीच 112 नंबर पर पुलिस गश्ती दल घटनास्थल पर पहुंच कर सभी घायल को कुमारखंड सीएचसी ग्रामीणों के सहयोग से लेकर आए, जहां मौजूद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ वरुण कुमार ने सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल आशीष कुमार को मृत घोषित कर दिया था. जबकि गंभीर रुप से घायल आशु और ललटू का प्राथमिक उपचार कर स्थिति गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया, जहां जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान धीरेंद्र यादव के पुत्र आशु कुमार की भी रविवार को देर रात मौत हो गई थी.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

बाइक दुर्घटना में मृतक दोनों बाइक सवार के परिजनों की पप्पू यादव ने ली सुधि बाइक दुर्घटना में मृतक दोनों बाइक सवार के परिजनों की पप्पू यादव ने ली सुधि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 06, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.