भावी पीढ़ी को भारतीय संविधान के महत्व को जानना अति आवश्यक : ब्रजेश राजधान

आज संविधान दिवस के अवसर पर जीनियस टीचिंग पॉइन्ट के छात्रों के बीच लेख प्रतियोगिता आयोजित किया गया. 100 शब्दों के इस लेख प्रतियोगिता का विषय था "भारतीय संविधान के चुनौतियों के समाधान क्या हैं" छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. इसमें सफल प्रथम तीन प्रतिभागियों को संस्था द्वारा सम्मानित किया जाएगा. जीनियस टीचिंग पॉइन्ट कोचिंग के संचालक नवीन कुमार ने कहा कि हमारा उद्देश्य इस तरह के प्रतियोगिता आयोजित कर छात्रों के तर्क शक्ति को विकसित करना है. इसलिए हमारी संस्था समय-समय पर एसी प्रतियोगिता आयोजित करते रहते हैं.

जीनियस टीचिंग पॉइन्ट कोचिंग के सह-संचालक ब्रजेश राजधान ने कहा कि 26 नवम्बर भारतवासी के लिए स्वर्णिम दिन है, क्योंकि इसी दिन हमारा संविधान भारतीय विद्वान महापुरुषों के द्वारा 2 वर्ष 11 महीना 18 दिन के कड़ी मशक्कत के बाद तैयार हुआ. जो दुनियाँ का सबसे बड़ा संविधान है. बोली-भाषा, रहन-सहन, खान-पान, संस्कृति, भिन्नताओं वाले देश के लिए एकरूपता लाने वाला संविधान लिखना इतना आसान नहीं था. इस ऐतिहासिक दिन के महत्व को हमारे युवा भी जाने, इसके लिए इस तरह का आयोजन महत्वपूर्ण हो जाता है. भारतीय संविधान के समरसता वाले मार्ग पर ही चलकर आज भारत विकासशील देशों के श्रेणी में अव्वल पर है. उम्मीद है कि जल्द ही भारत के नेतृत्वकर्ता भारत के संविधान के चुनौतियों का समाधान निकाल कर भारत को एक विकसित देश के श्रेणी में खड़ा कर देंगे.

भावी पीढ़ी को भारतीय संविधान के महत्व को जानना अति आवश्यक : ब्रजेश राजधान भावी पीढ़ी को भारतीय संविधान के महत्व को जानना अति आवश्यक : ब्रजेश राजधान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 26, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.