राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव में भागीदारी के लिए दो दर्जन से अधिक कलाकारों ने दिया ऑडिशन

नौ, दस, ग्यारह नवम्बर को गौशाला परिसर में होने वाले गोपाष्टमी महोत्सव में प्रस्तुति के लिए सोमवार को मुख्य मंच पर जिले के स्थानीय कलाकारों का गायन, वादन व नृत्य में जिला प्रशासन की चयन समिति के सदस्यों द्वारा ऑडिशन लिया गया. निर्धारित समय दो बजे से पहले ही स्थानीय कलाकारों का ऑडिशन के लिए जमा होना शुरू हो गया था. जिले के आलमनगर, मुरलीगंज, सुदूर ग्रामीण इलाकों सहित विभिन्न क्षेत्रों से आए कलाकारों ने अपना ऑडिशन दे महोत्सव में भागीदारी की दावेदारी पेश की.

राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव के मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर के संचालन में चले ऑडिशन में प्रतिभागी गायन, वादन व नृत्य में एक से एक प्रस्तुति दे अपनी दावेदारी सुनिश्चित करने में लगे दिखे. जिला प्रशासन द्वारा बनाई गई तेरह सदस्यीय चयन समिति की पांच सदस्यीय उप समिति के सदस्य वरीय साहित्यकार डॉ भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी, पूर्व प्राचार्य डॉ शांति यादव, गौशाला समिति के सचिव पृथ्वीराज यदुवंशी, संगीत शिक्षक शशि प्रभा जायसवाल, मीडिया प्रभारी वर्धन सिंह राठौर ने सभी कलाकारों की प्रस्तुति को बारीकी से देखा. 

समिति के वरीय सदस्य डॉ भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी और डॉ शांति यादव ने कहा कि ऑडिशन में गायन, वादन व नृत्य में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए कलाकारों की भागीदारी उत्साहवर्धक है. ऑडिशन के बहाने जिले में सक्रिय कलाकारों की प्रतिभा को देखने का अवसर प्राप्त हुआ, जिनमें बहुत सारी संभावनाएं हैं. इनकी प्रस्तुति के आधार पर इन्हें चयन सूची में स्थान दिया जाएगा. 

वहीं पृथ्वीराज यदुवंशी, शशि प्रभा जायसवाल ने कहा कि यह महोत्सव राष्ट्रीय, प्रांतीय ख्याति प्राप्त कलाकारों की प्रस्तुति के साथ स्थानीय कलाकारों की इंद्रधनुषी प्रस्तुति से यादगार बनेगा, इसका हर सम्भव प्रयास किया जाएगा. मीडिया प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने कहा कि चयन प्रक्रिया की सभी प्रक्रियाओं को पूरा कर मंगलवार को शाम तक चयनित कलाकारों की सूची जारी की जाएगी.

राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव में भागीदारी के लिए दो दर्जन से अधिक कलाकारों ने दिया ऑडिशन राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव में भागीदारी के लिए दो दर्जन से अधिक कलाकारों ने दिया ऑडिशन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 07, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.