अंतर राज्य फुटबॉल टूर्नामेंट में बक्सर ने किया मधेपुरा को पराजित

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत जनता हाई स्कूल के क्रीड़ा मैदान में आजाद स्पोर्टिंग क्लब के तत्वावधान में अंतर राज्य फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसका आज पहला लीग मैच बक्सर बनाम मधेपुरा के बीच शुरू किया गया, जिस का विधिवत उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश कुमार, चौसा अंचलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, चौसा प्रखंड विकास पदाधिकारी बृजेश कुमार दीपक, चौसा थाना अध्यक्ष किशोर कुमार ने सम्मिलित रूप से फीता काटकर किया. उद्घाटन के बाद कबूतर भी उड़ाए गए. 

वहीं आए हुए खिलाड़ियों से सभी का परिचय पात्र कर खेल शुरू किया गया. खेल के शुरुआत में मधेपुरा की टीम ने 30 मिनट में ही बक्सर के ऊपर एक गोल दाग कर अपनी बढ़त बना ली. फिर सेकंड हाफ में मधेपुरा के खिलाड़ी को एरिया में फाउल पकड़ा गया, जिस में निर्णायक के द्वारा पेनाल्टी लगाई गई. पेनाल्टी में बक्सर के खिलाड़ी ने सफलता पूर्वक गोल दाग दिया. इस तरह दोनो टीम एक-एक के बराबरी में समाप्ति तक रहे. फिर निर्णायक के द्वारा दोनों टीमों को पांच-पांच मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया. जिसमें बक्सर की टीम ने 3 मिनट में ही मधेपुरा के टीम के ऊपर एक गोल दागकर दो एक से अपनी बढ़त बना ली. अंततः यह बढ़त बक्सर की टीम बनाए रखी. समय समाप्ति के बाद बक्सर की टीम को विजयी घोषित किया गया. 

यह टूर्नामेंट आज 6 नवम्बर से 13 नवंबर तक चलेगा. बीच में एक दिन महिला फुटबॉल मैच का भी आयोजन होना है. आजाद स्पोर्टिंग क्लब के मेंबर ने कहा कि एक समय चौसा में फुटबॉल टूर्नामेंट का बहुत ही महत्व हुआ करता था. यहां के खिलाड़ी दूर-दूर तक खेलने को जाते थे लेकिन बीते 10 वर्षों से यहां फुटबॉल का खेल विलोपित हो गया है. यहां के युवाओं में जागरूक लाने के लिए यह खेल का आयोजन किया जा रहा है. जिससे युवाओं के अंदर जोश जगे और इस खेल के प्रति उसमें उत्साह हो. यहां के फुटबॉल खेलने वाले पहले के खिलाड़ी बहुत से डिफेंस में जा चुके हैं लेकिन बीते 10 वर्षों से यह देखने को नहीं मिलता.

अंतर राज्य फुटबॉल टूर्नामेंट में बक्सर ने किया मधेपुरा को पराजित अंतर राज्य फुटबॉल टूर्नामेंट में बक्सर ने किया मधेपुरा को पराजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 06, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.