"बच्चों में ही देश का अस्तित्व छुपा हुआ है, इसलिए इन्हें मिलकर निखारें": किशोर कुमार

भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्म दिवस के अवसर पर स्थानीय दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में बाल दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया. 

इस मौके पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक किशोर कुमार ने कहा कि चाचा नेहरू को बच्चों से बहुत प्रेम था. वे बच्चों को देश का भविष्य समझते थे. बच्चों में ही देश का अस्तित्व छुपा हुआ है, इसलिए बच्चों को निखारने के लिए शिक्षक और अभिभावकों को मिलकर काम करना चाहिए. 

इस अवसर पर विद्यालय के विभिन्न हाउसों के बीच ड्राइंग कंपटीशन का आयोजन किया गया. पाइथागोरस हाउस से प्रथम स्थान पर छोटू कुमार, द्वितीय स्थान पर अनुपम कुमार, तृतीय स्थान पर उमंग कुमार और सांत्वना पुरस्कार परिणीति प्रिया तथा परी कुमारी को दिया गया. वहीं न्यूटन हाउस से कुश कुमार प्रथम, आदित्य राज द्वितीय, नन्ही कुमारी तृतीय स्थान प्राप्त किया. सांत्वना पुरस्कार सुशांत कुमार और आयुष कुमार को दिया गया. आर्यभट्ट हाउस से आदर्श कुमार प्रथम, सत्यम सिंह द्वितीय, सिद्धांत बाबू ने तृतीय स्थान ग्रहण किया. सांत्वना पुरस्कार सुशांत कुमार और आयुष आनंद को दिया गया. आइंस्टीन हाउस से सृष्टिश्री प्रथम, निशा कुमारी द्वितीय, प्रीति प्रिया तृतीय स्थान प्राप्त की तथा सांत्वना पुरस्कार दिव्यांशु राज और हिमांशु रंजन को दिया गया.

"बच्चों में ही देश का अस्तित्व छुपा हुआ है, इसलिए इन्हें मिलकर निखारें": किशोर कुमार "बच्चों में ही देश का अस्तित्व छुपा हुआ है, इसलिए इन्हें मिलकर निखारें": किशोर कुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 14, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.